जम्मू कश्मीर

अनंतनाग में मुठभेड़ में कर्नल, मेजर और डीएसपी शहीद,आतंकियों को मार गिराने के लिए सुरक्षा बलों ने छेड़ा अभियान !

आतंकियों को मार गिराने के लिए सुरक्षा बलों ने छेड़ा अभियान

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के कोकेरनाग में बुधवार को आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई भीषण मुठभेड़ में भारतीय सेना के कर्नल मनप्रीत सिंह, एक मेजर आशीष धोनैक और राज्य पुलिस के पुलिस उपाधीक्षक हुमायूं भट्ट शहीद हो गए। आतंकियों को मार गिराने के लिए सेना और सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेरकर अभियान छेड़ दिया है।

अधिकारियों ने बताया कि पुलिस और सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम को कोकेरनाग में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। इसके बाद टीम ने सर्च ऑपेशन शुरू किया। जब आतंकियों ने खुद को सुरक्षाबलों से घिरा देखा तो उन पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी, जिसमें सेना के एक कर्नल, एक मेजर और राज्य के एक पुलिस उपाधीक्षक शहीद हो गए।

आतंकियों की गोलीबारी के बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू की। फिर दोनों ओर से भारी गोलीबारी शुरू हो गई। छिपे हुए आतंकवादियों को खोज कर उन्हें मार गिराने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा दल मौके पर पहुंच गए हैं और पूरे इलाके को घेर कर बड़े स्तर पर अभियान चला रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक इलाके में सुरक्षाकर्मियों की टीम आतंकियों के ठिकाने की सूचना मिलने पर पहुंची थी। अधिकारी उस स्थान पर चढ़ गए, जहां 2-3 आतंकवादियों के छिपने की सूचना थी, लेकिन जैसे ही वे ऊपर चढ़े, उन पर आतंकियों ने फायरिंग कर दी, जिसमें सेना के कर्नल मौके पर ही शहीद हो गए। जबकि अन्य दो अफसर गोली लगने से घायल हो गए। उन्हें हवाई मार्ग से श्रीनगर के 92 बेस अस्पताल लाया गया, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×