खेल जगत

India vs West Indies 1st T20:: 150 रन का पीछा भी नहीं कर पाई भारतीय क्रिकेट टीम, 4 रन से मिली शर्मनाक हार, जेसन होल्डर ने की खतरनाक गेंदबाजी !

150 रन का पीछा भी नहीं कर पाई भारतीय क्रिकेट टीम, 4 रन से मिली शर्मनाक हार, जेसन होल्डर ने की खतरनाक गेंदबाजी !

वेस्टइंडीज और भारत के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुक़ाबला त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला गया। इस रोमचक मुक़ाबले में वेस्टइंडीज ने ऑलराउंडर जेसन होल्डर की घटक गेंदबाजी की मदद से भारत को 150 रन नहीं बनाने दिये और 4 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ मेजबान टीम सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है।

 

वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट खोकर मात्र 149 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 145 रन ही बना सकी। भारत के लिए इस मैच में डेब्यू करने वाले तिलक वर्मा ने सबसे ज्यादा 22 गेंद पर 39 रनों की पारी खेली। उनके अलावा कोई भी अन्य बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाया।

वेस्टइंडीज के कप्तान रोवमन पॉवेल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट खोकर मात्र 149 रन बनाए। वेस्टइंडीज के लिए पॉवेल ने कप्तानी पारी खेलते हुए सबसे ज्यादा 32 गेंद पर 48 रन बनाए। उनके अलावा विकेट कीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन ने 34 गेंद पर 41 रनों की पारी खेली। भारत के लिए युजवेंद्र चहल ने तीन ओवर में 24 रन देकर दो विकेट झटके।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×