उत्तरप्रदेश

उत्तर प्रदेश के बुलडोज़र बाबा की सरकार के बुलडोजर एक्शन के दौरान आग में जिंदा जलती रही मां-बेटी लेकिन प्रशासन ने रोकी कार्यवाही !

उत्तर प्रदेश के बुलडोज़र बाबा की सरकार के बुलडोजर एक्शन के दौरान आग में जिंदा जलती रही मां-बेटी लेकिन प्रशासन ने रोकी कार्यवाही !

कानपुर देहात जिले के रूरा थाना क्षेत्र के मड़ौली गांव निवासी कृष्ण गोपाल दीक्षित के यहां तहसील प्रशासन की टीम बीते सोमवार को अतिक्रमण हटाने गई थी। इसी दौरान परिजनों से नोकझोंक हो गई। आरोप है कि झोपड़ी में कृष्ण गोपाल की पत्नी और बेटी थीं। इसी दौरान उस झोपड़ी पर तहसील प्रशासन द्वारा बुलडोजर चलवा दिया गया। जैसे ही बुलडोजर झोपड़ी पर चला, उसमें आग लग गई। इससे कृष्ण गोपाल की पत्नी प्रमिला दीक्षित और उनकी 23 साल की बेटी जिंदा जल गई।

इस घटना के बाद कृष्ण गोपाल और बेटा शिवम चीखता रहे, लोगों से मदद करने की गुहार लगाता रहे। फिर भी कोई फायदा न हुआ। अपनी पत्नी और बेटी को बचाते समय शिवम के पिता कृष्ण गोपाल भी बुरी तरह झुलस गए। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।


 

इस घटना के बाद पीड़ित परिवार धरने पर बैठ गया है। परिजनों ने मौके से शवों को उठाने से मना कर दिया है। परिवार की मांग है कि जब तक मुख्यमंत्री या डिप्टी सीएम नही आएंगे, तक हम शव नहीं उठाएंगे।

प्रशासन की कार्रवाई से नाराज ग्रामीणों ने मौके पर जमकर हंगामा काटा। ग्रामीणों ने अतिक्रमण हटाने पहुंची टीम को मौके से खदेड़ दिया। ग्रामीणों ने लेखपाल की गाड़ी भी पलट दी। गांव में तनाव को देखते हुए भारी पुलिस बल के साथ पीएसी की भी तैनाती कर दी गई है। दूसरी और  मृतक का बेटा नाम लेकर प्रशासनिक अधिकारियों को दोषी ठहरा रहा है

 

Related Articles

Back to top button
×