उत्तरप्रदेश

उत्तर प्रदेश के बुलडोज़र बाबा की सरकार में इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना, बुलडोजर एक्शन के दौरान आग में जिंदा जलीं मां-बेटी !

उत्तर प्रदेश के बुलडोज़र बाबा की सरकार में इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना, बुलडोजर एक्शन के दौरान आग में जिंदा जलीं मां-बेटी !

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार में एक और शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। घटना उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात जिले की है। आरोप है कि रूरा थाना क्षेत्र के मड़ौली गांव में अतिक्रमण हटाने पहुंची प्रशासन की टीम ने एक परिवार की झोपड़ी पर बुलडोजर चलवा दिया। इसी दौरान उसमें आग लग गई और मां-बेटी की जलकर मौत हो गई। साथ ही बाप-बेटे गंभीर रूप से घायल हो गए।

स्थानीय लोगों का आरोप है की हादसे के बावजूद प्रशासन ने बुलडोजर की कार्रवाई को रोका नहीं । इस घटना का वीडियो भी वायरल हुआ है। वीडियो में एक आवाज सुनाई दे रही है कि देखो… भैया देखो, मेरी मम्मी जल रही हैं। ये सब गाड़ी छोड़कर भी चले गए हैं। सामने जलती हुई आग की लपटें दिख रही हैं. दो लोगों के जोर-जोर से बिलखने की आवाज आ रही है। घटना के बाद ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए इस मालमे में एसडीएम, लेखपाल, एसओ सहित करीब 24 लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है।

कांग्रेस पार्टी ने इस घटना की निंदा करते हुए ट्वीट कर एक वीडियो जारी किया है। कांग्रेस पार्टी ने ट्वीट कर लिखा, कानपुर में अतिक्रमण हटाने पहुंची प्रशासन की टीम के सामने ही मां-बेटी ने आग लगाकर जान दे दी और पुलिस तमाशबीन बनी रही। अतिक्रमण हटाने का यह कौन-सा तरीका है कि लोग दुनिया से ही हट जाएं? बाबा! अपनी बुलडोजर नीति को अब भी सम्भालिए या इस खूबसूरत धरती को श्मसान बना कर ही मानेंगे?

 

वहीं घटना की जानकारी मिलने के बाद कानपुर जिले के पुलिस कमिश्नर, एडीजी और आईजी रेज घटनास्थल पहुंच गए। उन्होंने समझा-बुझाकर परिजनों और ग्रामीणों को शांत कराया। अधिकारियों ने कहा कि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button
×