खास रिपोर्ट

अडानी हिंडनबर्ग रिपोर्ट मामले में सुप्रीम कोर्ट आज करेगा सुनवाई, SEBI को दिया था 2 महीने का वक्त,जानें क्या है पूरा मामला !

अडानी हिंडनबर्ग रिपोर्ट मामले में सुप्रीम कोर्ट आज करेगा सुनवाई, SEBI को दिया था 2 महीने का वक्त !

सुप्रीम कोर्ट में आज अडानी हिंडनबर्ग मामले पर दायर याचिकाओं पर सुनवाई होगी। कोर्ट के आदेश के बाद 6 सदस्यीय विशेषज्ञ पैनल ने 8 मई को सुप्रीम कोर्ट में सीलबंद कवर में अपनी रिपोर्ट दाखिल कर दी है। हिंडनबर्ग ने 24 जनवरी 2023 को अडानी समूह के खिलाफ अपनी रिपोर्ट जारी की थी।

गौरतलब है कि 24 जनवरी को अमेरिकी शॉर्ट सेलिंग फर्म हिंडनबर्ग ने अडानी ग्रुप पर धोखाधड़ी, स्टॉक की हेरफेर का आरोप लगाया था। हालांकि अडानी ग्रुप ने इन आरोपों को सीधे तौर पर खारिज कर दिया था। इसके बाद 29 अप्रैल को भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) अडानी ग्रुप के आरोपों की जांच पूरी करने के लिए छह महीने के विस्तार की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था। इसके बाद कोर्ट ने समिति और सेबी से 2 महीने के भीतर रिपोर्ट पेश करने को कहा था। इस रिपोर्ट की जांच की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में कई याचिकाएं दाखिल की गई हैं। इस रिपोर्ट के सामने आने के बाद अडानी ग्रुप के शेयरों में भारी गिरावट आई थी।

 

सेबी ने 29 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट के सामने अपनी बात रखते हुए जांच को पूरा करने के लिए 6 महीने और वक्त लेने की मांग की है। वहीं, सेबी की ओर से मोहलत मांगने के विरोध में याचिका भी दाखिल की गई। सेबी की याचिका के खिलाफ में कहा गया था कि जांच के लिए अतिरिक्त समय देने से कंपनी महत्वपूर्ण आकड़ों और फैक्ट्स के साथ छेड़छाड़ हो सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×