उत्तरप्रदेश

UP : अयोध्या में हनुमानगढ़ी के सहायक पुजारी रामसहारे दास की गला काटकर हत्या, CCTV बंद करता नजर आया एक शिष्य फरार !

अयोध्या में हनुमानगढ़ी के सहायक पुजारी को मार डाला गया। पुजारी की लाश एक मंदिर के आश्रम के कमरे में मिली। धारदार हथियार से उनका गला काटकर मार डाला गया। वह कमरा खून से भरा हुआ था। पुलिस बल घटनास्थल से लगभग ४०-५० फीट की दूरी पर था। पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी।

मृत पुजारी को राम सहारे दास बनाया गया था। वह हनुमानगढ़ी की बसंतिया पट्टी में रहने वाले साकेतवासी संत दुर्बलदास के शिष्य थे। पुजारी की लाश हनुमानगढ़ी के आश्रम के कमरे में मिली, वहां वह अपने दो चेलों के साथ रहता था। एक चेला ने सीसीटीवी को बंद कर दिया। वह मौका खो देता है। जबकि एक व्यक्ति को पुलिस  ने हिरासत में ले लिया है।

ये हत्या क्यों की गई। इसके पीछे 2 आशंकाएं व्यक्त की जा रही हैं। पहली, पुजारी का 10 बीघा जमीन का विवाद चल रहा था। दूसरी, जिस चेले के साथ वो रहते थे।उनके साथ विवाद हुआ था।अयोध्या के IG प्रवीण कुमार और SSP राज करण नैय्यर भी मौके पर आए। छानबीन में सामने आया कि गला रेतकर हत्या हुई। लेकिन मौके से धारदार हथियार नहीं मिला। फोरेंसिक टीम को भी बुलाया गया।

 

गुरुवार सुबह करीब छह बजे पुजारी के कमरे का दरवाजा नहीं खुला, तो हत्या का पता चला। अमूमन राम के सहारे दास तड़के उठ गए। पूजा करने लगे। गुरुवार को ऐसा हुआ नहीं था। उनका कमरा बंद था। उन्हें कुछ साधुओं ने फोन किया, लेकिन कोई नहीं आया। फिर उन्होंने अपने कमरे का दरवाजा खोला। थोड़ा धक्का देने पर दरवाजे खुल गए। उसमें खून भरा हुआ था। पुजारी का शव पड़ा था। उसने दूसरे धर्मगुरुओं को बताया। फिर पुलिस को बताया।

पुजारी के गले में गहरी चोट लगी है। गर्दन काटकर उनकी हत्या की गई। पुलिस की प्रारंभिक जांच में बताया गया है कि अंबेडकरनगर के भीटी में लगभग 10 बीघा जमीन के स्वामित्व का विवाद है। वहीं पुलिस को बताया गया कि बुधवार शाम को राम सहारे और उनके कमरे में रहने वाले चेला के बीच एक झगड़ा हुआ था।

हत्या के बाद चेला गायब हो जाता है। जबकि दूसरे चेले को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने सबूतों के लिए मंदिर परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों को देखने की कोशिश की, लेकिन पता चला कि कत्ल से पहले ही कैमरे बंद कर दिए गए थे। पुलिस को भी चेला कैमरा बंद करने का फुटेज मिला है। वह मौके से फरार है। उसकी तलाश की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×