खेल जगत

एशियन गेम्स में भारत ने जीता पहला गोल्ड, दिव्यांश सिंह पंवार, ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर और रुद्राक्ष पाटिल ने शूटिंग टीम इवेंट में भारत के लिए गोल्ड जीता !

भारत ने 19वें एशियाई खेलों का पहला गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया है। भारत ने 10 मीटर मेंस राइफल (टीम) में वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया है। दिव्यांश सिंह पंवार, ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर और रुद्राक्ष पाटिल ने शूटिंग टीम इवेंट में भारत के लिए गोल्ड जीता है। 10 मीटर एयर राइफल टीम इवेंट में भारतीय तिकड़ी ने 1893.7 पॉइंट स्कोर किए। इस इवेंट में साउथ कोरिया ने सिल्वर और चीन ने ब्रॉन्ज मेडल जीता। इसी के साथ 1893.7 अंक के साथ टीम इंडिया ने चीन के रिकॉर्ड को तोड़ा, चीन ने इस साल 19 अगस्त को बाकू वर्ल्ड चैंपियनशिप में 1893.3 अंक के साथ रिकॉर्ड बनाया था।


 

इस से पहले मेहुली घोष और रमिता आशी चौकसे ने महिला टीम 10 मीटर एयर राइफल में 1886.0 के स्कोर के साथ रजत पदक जीता है। वहीं, भारतीय रोवर अर्जुन लाल और अरविंद सिंह ने पुरुषों की लाइटवेट डबल स्कल्स में 6.28.18 के समय के साथ रजत पदक अपने नाम कर लिया।


 

भारतीय महिला टीम 10 मीटर एयर राइफल में रजत पदक जीतने पर शूटर आशी चौकसे ने कहा कि ये हमारे लिए बहुत गर्व की बात है तो हम खुश हैं। हमें विश्वास था कि ये मेडल हमें मिलेगा। एयर राइफल के लिए ये मेरा पहला मेडल है तो मैं बहुत खुश हूं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×