दुनिया

PM मोदी से भारत में अल्पसंख्यकों के खिलाफ धार्मिक असहिष्णुता, मानवधिकार के हनन व् ‘चिंतित करने वाले’ मुद्दों पर भी करें बात’, 75 अमेरिकी सांसदों ने बाइडेन को लिखा पत्र,जताया रोष !

PM मोदी से भारत में अल्पसंख्यकों के मानवधिकार के हनन व् 'चिंतित करने वाले' मुद्दों पर भी करें बात', 75 अमेरिकी सांसदों ने बाइडेन को लिखा पत्र,जताया रोष !

संयुक्त राज्य अमेरिका के 75 सीनेटरों (सांसदों) और डेमोक्रेटिक पार्टी के कांग्रेस प्रतिनिधियों ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन को एक पत्र लिखा है। आपको बता दें, इस पत्र में अमेरिकी सांसदों ने अपनी चिंताओं का जिक्र किया है। सांसदों ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से पीएम मोदी के साथ मानवाधिकार के मुद्दे को उठाने का आग्रह किया है।

75 सीनेटरों (सांसदों) का कहना है कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का राज्य यात्रा के दौरान स्वागत किया जाए, लेकिन साथ ही भारत के साथ मौजूदा चिंताओं पर भी चर्चा की जाए, जिससे भारत-अमेरिका संबंध मजबूत हो सकें।


 

अमेरिकी सांसदों ने कहा कि वे भारत में धार्मिक असहिष्णुता, प्रेस की आजादी, इंटरनेट शटडाउन और सिविल सोसाइटी समूहों को निशाना बनाने को लेकर चिंतित हैं। उन्होंने अमेरिकी विदेश विभाग और नागरिक समाज संगठनों की रिपोर्टों का हवाला देते हुए राष्ट्रपति से धार्मिक असहिष्णुता के बढ़ने, नागरिक समाज संगठनों व पत्रकारों को निशाना बनाने, प्रेस की स्वतंत्रता पर बढ़ते प्रतिबंध तथा इंटरनेट का उपयोग आदि प्रमुख मुद्दों पर बात करने को कहा है। उन्होंने कहा कि इन मुद्दों से प्रमुखता से पीएम मोदी के सामने रखने चाहिए और खुलकर बात होनी चाहिए।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×