मध्यप्रदेश

MP के रीवा में मंदिर के गुंबद से टकराया ट्रेनी प्लेन क्रैश, पायलट की मौत, घने कोहरे की वजह से हुआ हादसा !

MP के रीवा में मंदिर के गुंबद से टकराया ट्रेनी प्लेन क्रैश, पायलट की मौत, घने कोहरे की वजह से हुआ हादसा !

मध्य प्रदेश के रीवा में बीती रात एक ट्रेनी विमान क्रैश हो गया। यह हादसा चोरहटा थाना क्षेत्र के उमरी गांव में हुआ है। जहां पर एक मंदिर के गुंबद से टकराकर प्लेन क्रैश हुआ है। प्लेन में मौजूद पायलट और प्रशिक्षु गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें इलाज के लिए संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया, दहां पर सीनियर पायलट की मौत हो गई।

 

बताया जा रहा है कि यह घटना देर रात 12 से 1 बजे के बीच की है। चोरहटा हवाई पट्टी से यह ट्रेनी विमान उड़ा था, घने कोहरे के चलते प्लेन ज्यादा ऊंचाई पर नहीं जा सका और नीचे ही रह गया। इस बीच एक मंदिर के गुंबद से टकराने के बाद प्लेन क्रैश हो गया। जानकारी के मुताबिक हादसे में मंदिर का गुंबद भी टूटकर नीचे गिर गया।

 

स्थानीय ग्रामीणो का कहना है कि अगर यह विमान मंदिर से न टकराकर किसी घर से टकराता तो बड़ा हादसा हो सकता था। मंदिर के आसपास कई घर भी हैं। हादसे की सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम दल बल के साथ राहत-बचाव कार्य के लिए मौके पर पहुंच गई। वहीं, घटना की जानकारी लगते ही ग्रामीणों की काफी भीड़ मौके पर इकट्ठा हो गई।

हादसे में घायलों को स्थानीय लोगों की मदद से उपचार के लिए रीवा के संजय गांधी अस्पताल भेजा गया, जहां पर उपचार के दौरान सीनियर पायलट की मौत हो गई, जबकि प्रशिक्षु पायलट की हालत अभी गंभीर बताई जा रही है। मृतक सीनियर पायलट का नाम विमल कुमार (60) है, जो बिहार राज्य के रहने वाले थे। वहां घायल प्रशिक्षु का नाम सोनू कुमार (24) है, वो राजस्थान के जयपुर का रहने वाला बताया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button
×