उत्तराखंड

Joshimath news : जोशीमठ के मामले में नींद से जागी धामी सरकार, तकनीकी विशेषज्ञों की टीम पहुंची प्रभावित इलाके में !

Joshimath news : जोशीमठ के मामले में नींद से जागी धामी सरकार, तकनीकी विशेषज्ञों की टीम पहुंची प्रभावित इलाके में !

चमोली जिले के जोशीमठ कस्बे पर भले ही अभी तक राज्य सरकार ने आंखें मूंद रखी हों, लेकिन इसके तबाही के मुहाने पर पहुंचने के बाद सरकार ने इसे बचाने के लिए अब सक्रियता शुरू कर दी है।

जोशीमठ में हो रहे भू धंसाव के इस मामले में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शुक्रवार 6 जनवरी को जहां एक उच्चस्तरीय बैठक बुलाई है तो वहीं आपदा प्रबंधन सचिव रंजीत सिन्हा के नेतृत्व में तकनीकी विशेषज्ञों का एक दल भी शुक्रवार को जोशीमठ पहुंच गया है। यह दल शनिवार 7 जनवरी को मुख्यमंत्री के प्रस्तावित जोशीमठ ग्राउंड जीरो निरीक्षण से पूर्व उन्हें यहां के वास्तविक हालात की जानकारी देगा। राज्य सचिवालय में होने वाली इस बैठक में जोशीमठ में प्रभावित परिवारों के पुनर्वास और नगर के पुनरूद्धार कार्ययोजना पर फैसले होने की उम्मीद है, जबकि दूसरी ओर जोशीमठ में जोशीमठ को बचाए रखने के लिए धरना आज दूसरे दिन भी जारी रहा।

 

जोशीमठ शहर के जिन सैकड़ों घरों में दरारें आ गई हैं, उन घरों से पानी की धार भी फूटने लगी है, शुरू में लोगों के आवाज उठाने के बाद भी सरकार ने इस तरफ कोई ध्यान नहीं दिया, लेकिन अब हालात बेकाबू होने के बाद शहर में स्थित एशिया की सबसे लंबी जोशीमठ-औली रोपवे सेवा के टॉवर नंबर 1 की जमीन धंसने के कारण रोपवे को पर्यटकों के लिए बंद करवाकर सरकार ने पास में स्थित एनटीपीसी की एक परियोजना को बंद कर दिया है…..

Related Articles

Back to top button
×