दुनिया

Facebook का नया नाम हुआ ‘Meta’,CEO मार्क जुकरबर्ग ने खुद किया ऐलान !

मैसेंजर और इंस्टाग्राम के नाम पर क्या बोले जुकरबर्ग !

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक (Facebook) ने अपना नाम बदल दिया है. दुनिया अब फेसबुक को ‘Meta’ नाम से जानेगी. गुरुवार को फाउंडर मार्क जुकरबर्ग ने एक मीटिंग के दौरान ये ऐलान किया. साथ ही फेसबुक ने ट्विटर पर भी ये जानकारी साझा की. लंबे समय से फेसबुक के नाम को बदलने की चर्चा चल रही थी.!

 

प्राप्त जानकारी के अनुसार मार्क जुकरबर्ग ने कंपनी के कनेक्ट वर्चुअल रियलीट कॉन्फ्रेंस में कहा कि हम जो कुछ भी करते हैं उसे शामिल करने के लिए एक नया कंपनी ब्रांड अपनाने का समय आ गया है. जुकरबर्ग ने कहा कि अब हम मेटावर्स होने जा रहे हैं फेसबुक नहीं.

 

इंस्टा, वाट्सएप और मैसेंजर नही बदलेगा

फेसबुक ने अपना नाम बदलने की जानकारी ऑफीशियल ट्विटर हैंडल से साझा की. साथ ही सिलसिलेवार ट्वीट कर बताया कि जिन एप्स- इंस्टाग्राम, मैसेंजर और वाट्सएप- को हमने बनाया है, उनके नाम वहीं रहेंगे !

 

क्या है मेटावर्स जिस पर काम करेगी फेसबुक

मेटावर्स को वर्चुअल रियलटी का नेक्स्ट लेवल कहा जा सकता है. इसका मतलब है कि आप लोग ऑडियो स्पीकर, टेलीविजन और वीडियो गेम में उन चीजों भी देख लेते हैं, जो आपके पास नहीं है इसी को वर्चुअल रियलिटी कहते हैं. अब आने वाले समय में इस टेक्नोलॉजी का एडवांस वर्जन होगा. इस वर्जन में लोग चीजों को छूने और स्मैल का भी एहसास कर लेंगे. इसे ही मेटावर्स का कहा जा रहा है.!

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×