उत्तरप्रदेश

DGQA भर्ती घोटाले पर सीबीआई लखनऊ कोर्ट की अंतिम क्लोज़र रिपोर्ट पर सख्त टिप्पणी, बेहद गंभीर सवाल उठा दिए दोबारा जांच के आदेश !

DGQA भर्ती घोटाले पर सीबीआई लखनऊ कोर्ट की अंतिम क्लोज़र रिपोर्ट पर सख्त टिप्पणी, बेहद गंभीर सवाल उठा दिए दोबारा जांच के आदेश !

रक्षा मंत्रालय, डी जी क्यू ए कानपुर में 06 क्लर्कों की भर्ती में हुई धांधली में भर्ती बोर्ड के पीठासीन अधिकारी डॉक्टर सन्तोष कुमार तिवारी समेत चयनित अभ्यर्थियों प्रतिभा मिश्रा, आरती गुप्ता, उत्कर्ष श्रीवास्तव, रविकान्त पाण्डेय एवं अर्पित सिंह के खिलाफ़ सीबीआई जांच में जांच अधिकारी आर एन सिरोटिया के द्वारा लीपापोती के मामले में माननीय न्यायालय एंटी करप्शन सीबीआई लखनऊ ने संज्ञान लेकर पुनः वरिष्ठ अधिकारी से जांच करने के लिए आदेशित किया है।

सीबीआई न्यायालय ने 10 फ़रवरी 2023 के आदेश में स्पष्ट किया है कि भर्ती हुए अभ्यर्थी विभाग के ही सगे सम्बन्धी थे। न्यायालय ने यह भी स्पष्ट किया है कि आर एन सिरोटिया ने किसी अभ्यर्थी या उनके परिवार के बैंक के खाते की जांच तक नहीं की।

न्यायालय ने हैरानी जताई है कि जहां एक तरफ मामले में एफआईआर पंजीकृत होने से पहले प्रारंभिक जांच में जब सीबीआई के ही वरिष्ठ अधिकारी ने ही मुकदमा पंजीकृत करने के लिए अनुशंसा की थी, और वहीं दूसरी ओर मुकदमे के विवेचक रहे आर एन सिरोटिया ने क्लोजर रिर्पोट लगा दी।

इसके अलावा सीबीआई न्यायालय लखनऊ ने माना कि अभियोजन पक्ष के गवाह राकेश कुमार ने विस्तृत गवाही दी थी लेकिन उस बिन्दुओं पर जांच हुई ही नहीं।

Related Articles

Back to top button
×