खेल जगत

IPL 2024 Playoffs -प्लेऑफ के लिए तय हुई तीन टीमें, चौथे स्थान के लिए इन टीमों में टक्कर !

आईपीएल 2024 सीजन का लीग राउंड अपने अंतिम दौर में चल रहा है।प्लेऑफ के लिए तीन टीमें तय हो गई हैं, अब बस चौथी टीम का नाम ही फाइनल होना है। केकेआर इस सीजन प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनी। कोलकाता ने अपने खेले 13 मैचों में से 9 के तहत जीत दर्ज की, जबकि एक मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था और इस तरह 19 अंक लेकर टॉप पर वह मौजूद है।कोलकाता का एक और मैच बाकी है और ऐसे में वह 21 अंक तक जा सकती है।

राजस्थान रॉयल्स प्लेऑफ में पहुंचने वाली दूसरी टीम बनी थी। राजस्थान रॉयल्स ने अपने खेले 13 मैचों में से 8 के तहत जीत दर्ज की है, जबकि 5 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा।राजस्थान 15 अंक लेकर मौजूद है। संजू सैमसन की अगुवाई वाली टीम भी अपना आखिरी मैच जीतती है तो वह 17 अंक कर लेगी। तीसरे स्थान पर सनराइजर्स हैदरबाद 15 अंक लेकर मौजूद है। हैदराबाद ने 13 मैचों में से 7 जीते हैं और पांच हारे हैं, साथ ही एक मैच रद्द रहा है।

राजस्थान अपना आखिरी मैच हारती है और हैदराबाद अपना आखिरी मैच जीतती है तो अंक तालिका में बड़ा बदलाव होगा।सनराइजर्स हैदराबाद दूसरे स्थान पर पहुंच जाएगी। चौथी टीम बनने के लिए सबसे बड़ी टक्कर चेन्नई सुपरकिंग्स और आरसीबी के बीच नजर आ रही है। चेन्नई सुपरकिंग्स 13 मैचों में से 7 जीत और छह हार के साथ 14 अंक लेकर चौथे स्थान पर मौजूद है, जबकि आरसीबी 13 मैचों में 6 जीत और 7 हार के साथ 12 अंक के साथ छठे स्थान पर है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×