दुनिया

कोरोना के नये स्वरूप ने फिर मचाया हाहाकार, चीन में भारी तबाही, मौतों की संख्या में भारी इजाफा !

कोरोना के नये स्वरूप ने फिर मचाया हाहाकार, चीन में भारी तबाही, मौतों की संख्या में भारी इजाफा !

चीन में एक बार फिर से कोरोना वायरस ने तबाही मचाना शुरू कर दिया है. एक ओर संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है, तो दूसरी ओर से मौतों की संख्या में भी तेजी से इजाफा हो रही है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. ऐसी भी खबर है कि अंतिम संस्कार के लिए भी लंबी कतार लग गयी है. अस्पतालों में भी मरीजों की लंबी कतार देखी जा रही है.

चीन में कोराना वायरस के ओमीक्रॉन स्वरूप के नये उप-स्वरूपों से संबंधित संक्रमण के मामलों में काफी वृद्धि देखी गई है. स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, चीन वर्तमान में मुख्यत: अत्यधिक संक्रामक ओमीक्रॉन स्वरूप के दो उपस्वरूपों-बीए.5.2 और बीएफ.7 से प्रभावित है. चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने स्पष्ट किया कि कोरोना वायरस में केवल श्वसन प्रणाली के विफल होने से होने वाली मौतों को ही आधिकारिक आंकड़ों में शामिल किया जाएगा.

 

कुछ दिनों पहले ही चीन में लोगों ने शी जिनपिंग के शून्य कोविड नीति के लिए खिलाफ सड़क पर उतर गये थे और भारी विरोध किया था. हिंसक विरोध को देखते हुए चीनी सरकार ने लॉकडाउन में ढील दे दी. हालांकि इसका खामियाजा आम लोगों को ही भुगतना पड़ा और आज चीन में कोरोना भारी तबाही मचा रहा है.

Related Articles

Back to top button
×