मनोरंजन

“अपनी कुर्सी की पेटी बाँध लीजिये ” शाहरुख खान दुनिया के 50 महान अभिनेताओं में शामिल होने वाले इकलौते भारतीय कलाकार

"अपनी कुर्सी की पेटी बाँध लीजिये " शाहरुख खान दुनिया के 50 महान अभिनेताओं में शामिल होने वाले इकलौते भारतीय कलाकार

बॉलीवुड सुपरस्टार और हिंदी सिनेमा के दिग्गज कलाकार शाहरुख खान के नाम एक और खिताब दर्ज हो गया है. ब्रिटेन की ‘एम्पायर मैगजीन’ की ओर से तैयार की गई सदाबहार महान 50 अभिनेता और अभिनेत्रियों की सूची में बॉलीवुड अभिनेता शाहरूख खान इकलौते भारतीय हैं.

इतना ही नहीं, शाहरुख खान इस सूची में शामिल होने वाले अकेले भारतीय कलाकार हैं. मैग्जीन ने किंग खान की तारीफ में काफी कसीदे पढ़े हैं. एम्पायर मैग्जीन ने फरवरी 2023 के अपने अंक के लिए रीडर्स से अब तक के सर्वश्रेष्ठ अभिनेताओं के लिए वोट करने के लिए कहा और अब इसकी लिस्ट जारी कर दी है.

एम्पाइअर पत्रिका ने जिस सूची में शाहरुख खान को शामिल किया है, उसी सूची में हॉलीवुड के बेहतरीन कलाकार डेंजल वॉशिंगटन, टॉम हैंक्स, एंथोनी मार्लन ब्रैंडो, मेरिल स्ट्रीप और जैक निकोल्सन समेत अन्य शामिल हैं.

पत्रिका ने किंग खान की तारीफ में कहा, शाहरुख खान का करियर अब चार दशक लंबा हो गया है और उन्होंने बेहतरीन और कामयाब फिल्में दी हैं. उनके फैंस की संख्या करोड़ों में है.

 

पत्रिका ने आगे कहा, ”आप ऐसा करिश्मा और अपने शिल्प में पूर्ण महारत के बिना नहीं कर सकते. लगभग हर शैली में सहज, ऐसा कुछ भी नहीं है, जो वह नहीं कर सकते.” एसआरके ने यूं तो कई फिल्मों में अपने अभिनय के जौहर बिखरे हैं, लेकिन पत्रिका ने चार फिल्मों में उनके किरदारों को रेखांकित किया है. इनमें संजय लीला भंसाली निर्देशित ‘देवदासट, करण जौहर की ‘माई नेम इज खान’, और ‘कुछ कुछ होता है’ और आशुतोष गोवारिकर की ‘स्वदेश’ शामिल है.

शाहरुख खान जल्द ही फिल्म पठान में नजर आएंगे. यह फिल्म अगले साल 25 जनवरी को दुनिया भर में रिलीज होगी. फिल्म सिद्धार्थ आनंद की ओर से निर्देशित की गई है. इसमें जॉन अब्राहम और दीपिका पादुकोण भी हैं

Related Articles

Back to top button
×