राष्ट्रीय

राहुल गांधी ने PM मोदी की देशभक्ति पर उठाए सवाल, बोले- नोटबंदी छोटे व्यापारी, किसान पर आक्रमण था ,देश को बर्बाद कर दिया !

राहुल गांधी ने PM मोदी की देशभक्ति पर उठाए सवाल, बोले- नोटबंदी छोटे व्यापारी, किसान पर आक्रमण था ,देश को बर्बाद कर दिया !

तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई राहुल गांधी के नेतृत्‍व वाली कांग्रेस  की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ तेलंगाना के बाद अब महाराष्‍ट्र  में प्रवेश कर चुकी है। राहुल गांधी इस वक्त नांदेड़ जिले में, जहां उन्होंने गुरु नानक देव जी की जयंती पर यादगरी साहिबजादे बाबा जोरावर सिंहजी फतेह सिंहजी गुरुद्वारा पहुंचे। इस दौरान राहुल गांधी सिखों की पगड़ी में नजर आए। वहीं इसके बाद एक सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने नोटबंदी के 6 साल पूरे होने पर मोदी सरकार पर जमकर निशाना

नांदेड़ में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि सच्चाई यह थी कि नोटबंदी काले धन को मिटाने के लिए नहीं थी बल्कि छोटे व्यापारी, किसान पर आक्रमण था। उसका नतीजा आज तक देश के हर गरीब को दिख रहा है। नोट बंदी के बाद गलत GST लागू किया जिसके बाद इस देश की रीढ़ की हड्डी को नष्ट, खत्म कर दिया।

राहुल गांधी ने देशभक्ति पर उठाए सवाल वहीं उन्होंने आगे कहा कि यह कैसे देश भक्त हैं जो देश में नफरत फैला रहे हैं। एक भाई को दूसरे भाई से लड़ा रहे है, एक भाषा को दूसरी भाषा से लड़ा रहे हैं, एक जाति को दूसरी जाति से लड़ा रहे, एक धर्म को दूसरे धर्म से लड़ा रहे और फिर कहते हैं कि देश भक्त हैं। कौन से देश के भक्त हैं?

आपको बता दें कि 7 सितंबर को कन्याकुमारी से शुरू हुई यह यात्रा 7 नवंबर को शाम को तेलंगाना से महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले में दाखिल हो चुकी है। महाराष्ट्र में एंट्री होने के साथ ही राहुल गांधी की पदयात्रा 14 दिन के दौरान 15 विधानसभा और छह संसदीय क्षेत्रों से होकर गुजरेगी।

Related Articles

Back to top button
×