पंजाब

पंजाब : CM आवास घेरने संगरूर पहुंचे किसान, पुलिस ने रोका रास्ता तो धरने पर बैठे किसान !

पंजाब : CM आवास घेरने संगरूर पहुंचे किसान, पुलिस ने रोका रास्ता तो धरने पर बैठे किसान !

भारती किसान यूनियन (एकता-उग्रहन) ने संगरूर में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के आवास के बाहर एक रैली का आयोजन किया. अपनी रैली में किसानों ने क्षतिग्रस्त फसलों के मुआवजे और लम्पी रोग के कारण गायों की मौत पर भी मुआवजे की मांग की.!

गौरतलब है कि बीते 9 अक्टूबर से लगातार किसानों का प्रदर्शन जारी है. अपने आंदोलन को लेकर किसान संगठन ने 15 अक्टूबर को अल्टीमेटम दिया था कि सरकार उनकी मांग नहीं मानती है 20 अक्टूबर से किसान सीएम आवास का घेराव करेंगे.

 

किसान फसलों के मुआवजा के साख-साथ वायरल रोग से बर्बाद धान, गुआरा और मूंग की फसल की गिरदावरी कर मुआवजा देने की मांग कर रहे हैं. इसके अलावा किसान निजी जल संशोधन प्रोजेक्ट रद्द कर करने और पहले की तरह ही सरकारी जल सप्लाई स्कीम लागू करने की मांग कर रहे हैं. किसान पंजाब के जीरा स्थित शराब फैक्ट्री को भी बंद करने की मांग पर अड़े हैं. इसके अलावा बुड्डा नाले में जाते केमिकल को बंद करने की मांग कर रहे हैं.

 

प्रशासन की ओर से सीएम आवास के बाहर सुरक्षा टाइट कर दी गई है. बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है.फिलहाल किसान बैरिकेडिंग के पास ही धरने पर बैठ गये हैं.

Related Articles

Back to top button
×