नई दिल्ली

अरविंद केजरीवाल के अध्यक्ष रहते दिल्ली जल बोर्ड में 20 करोड़ रुपए का घोटाला, एलजी ने अधिकारियों के खिलाफ दिए जांच के आदेश !

अरविंद केजरीवाल के अध्यक्ष रहते दिल्ली जल बोर्ड में 20 करोड़ रुपए का घोटाला, एलजी ने अधिकारियों के खिलाफ दिए जांच के आदेश !

देश की राजधानी दिल्ली में शराब नीति में कथित घोटाले के बाद अब दिल्ली जल बोर्ड (DJB) में कथित फर्जीवाड़े का मामला सामने आया है. दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने दिल्ली जल बोर्ड एक बैंक और एक निजी कंपनी के अधिकारियों के खिलाफ पानी के बिलों में 20 करोड़ रुपये के कथित गबन के आरोप में एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है.

सूत्रों ने कहा कि एलजी ने मुख्य सचिव को दिल्ली जल बोर्ड और बैंक अधिकारियों की पहचान करने के साथ ही इसमें शामिल निजी संस्थाओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया है। उन्होंने अधिकारियों से जल्द से जल्द धनराशि की वसूली सुनिश्चित करने को भी कहा। सूत्रों के मुताबिक, एलजी यानि उपराज्यपाल ने मामले में 15 दिनों के भीतर कार्रवाई रिपोर्ट मांगी है।

इस मामले पर दिल्ली सरकार या दिल्ली जल बोर्ड की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। सूत्रों के अनुसार यह मामला सबसे पहले 2019 में इस आरोप के साथ सामने आया था कि उपभोक्ताओं से पानी के बिल में 20 करोड़ रुपये जमा किए गए, जो डीजेबी के बैंक खाते में जमा नहीं किए गए।आरोपों के बावजूद, बिलों के संग्रह में शामिल कंपनी का अनुबंध, जो नकद और चेक में में पेमेंट लेती थी उसको आगे बढ़ाया गया था।

Related Articles

Back to top button
×