जम्मू कश्मीर

कश्मीर फाइल्स PART 2 मोदी सरकार में कश्मीरी पंडित राहुल भट की हत्या के बाद घाटी में हालात खराब, प्रदर्शनकारी कश्मीरी पंडितो पर में पुलिस ने बरसाईं लाठियां !

फिल्म को सच्चाई बताने वाली मोदी सरकार कश्मीरी पंडित की हत्या पर खामोश !

केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के कश्मीर में एक बार हिंसक और आतंकी घटनाएं बढ़ने लगी हैं। खासकर कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट और उसके बाद एक कॉस्टेंबल की हत्या के बाद से घाटी में दहशत का माहौल है। 

 

राहुल भट की हत्या के बाद बडगाम जिले को श्रीनगर से जोड़ने वाली मुख्य सड़क पर दर्जनों कश्मीरी पंडित धरने पर बैठ गए हैं। साथ ही जाम लगा दिया है। जवाब में कश्मीर पुलिस ने कश्मीरी पंडित प्रदर्शनकारियों पर लाठियां बरसाईं हैं। इस पर कश्मीरी पंडितों ने गहरा आक्रोश जताया है।


 

 

कश्मीरी पंडितो के सामूहिक इस्तीफे

कश्मीरी पंडित राहुल भट की हत्या के बाद गवर्नमेंट एंप्लाइज का फूटा गुस्सा 350 से अधिक एंपलॉयर्स ने उपराज्यपाल मनोज सिन्हा को अपने इस्तीफे भी भेजे है !


 

 

मोदी सरकार नाकाम

इस बार खास बात यह है कि पुलिस द्वारा कश्मीरी पंडित खुद पर आंसू गैस के गोले दागे जाने से बेफिक्र हैं। उनका कहना है कि सरकार को उनके मुद्दे को सुलझाने की जरूरत है। संजय उन लोगों में से हैं जो कहते हैं कि उन्हें घाटी में काम करते हुए कभी भी खतरा महसूस नहीं हुआ लेकिन पिछले दो साल से उन्हें अपनी जिंदगी पर यकीन नहीं हो रहा है। संजय का कहना है कि पिछले साल दो शिक्षकों और बिंदू साहब – माखन लाल बिंदू की हत्या के बाद से कश्मीरी पंडित हर दिन दहशत में जी रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
×