हरियाणा

हरियाणा के मेवात क्षेत्र में नूंह ज़िले में गौ तस्करी की झूठी अफवाह पर मुस्लिम पुरुषों की पीटते हुए, मुसलमान महिलाओं और बच्चों को हथियार दिखाकर डराते दिखे हिंदुत्व गोरक्षक गिरोह द्वारा के सदस्य,पुलिस मामले के जांच में जुटी !

पुलिस ने कहा कि वीडियो की सत्यता, घटनाओं के समय और जगह की पुष्टि की जा रही है !

अंग्रेजी अख़बार ‘द हिंदू’ में छपी रिपोर्ट के मुताबिक़, हरियाणा के मेवात इलाक़े के नूंह से कुछ वीडियो सामने आए हैं जिसमें कथित तौर पर गोरक्षकों को लोगों को पीटते हुए, महिलाओं को गालियां देते हुए और बंदूक़ लहराकर उन्हें धमकाते हुए दिख रहे हैं.

नूंह के लोगों ने वीडियो पर तीखी प्रतिक्रिया ज़ाहिर करते हुए, वीडियो में नज़र आ रहे लोगों को ख़िलाफ़ पुलिस कार्रवाई की मांग की है.


 

अख़बार के अनुसार, स्थानीय लोगों ने कहा कि ये घटनाएं नूंह के एक गांव में हुईं, नूंह एक मुस्लिम बहुल इलाक़ा है. हालांकि पुलिस ने कहा कि वीडियो की सत्यता, घटनाओं के समय और जगह की पुष्टि की जा रही है.

नूंह के पुलिस अधीक्षक वरुण सिंगला ने ‘द हिंदू’ को बताया कि वीडियो के संबंध में कोई औपचारिक शिकायत नहीं थी, लेकिन मीडिया और अन्य स्रोतों के माध्यम से मामला उनके संज्ञान में आने के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी थी.

सिंगला ने कहा, “वीडियो को नूंह में शूट किए जाने का दावा किया जा रहा है, लेकिन हम जगह और समय की पुष्टि कर रहे हैं. हम इस बात की भी जांच कर रहे हैं कि ये वीडियो कब और किसने शूट किया.”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×