राष्ट्रीय

अजय देवगन के हिंदी को राष्र्टीय भाषा बताने पर किच्चा सुदीप का मुंहतोड़ जवाब,सोशल मीडिया पर यूज़र्स ने पूछा व्हाट्सअप यूनिवर्सिटी ज्वाइन कर ली है क्या ?

अजय देवगन के हिंदी को राष्र्टीय भाषा बताने पर किच्चा सुदीप का मुंहतोड़ जवाब,सोशल मीडिया पर यूज़र्स ने पूछा व्हाट्सअप यूनिवर्सिटी ज्वाइन कर ली है क्या ?

अजय देवगन ने ट्वीटर पर ट्वीट करके कहा कि- @KacchaSudeep मेरे भाई आपके अनुसार अगर हिंदी हमारी राष्ट्रीय भाषा नहीं हैं, तो पनी मातृभाषा की फिल्मों को हिंदी में डब करके क्यूँ रिलीज करती हैं? हिंदी हमारी मातृभाषा और राष्ट्रीय भाषा थी और हमेशा रहेगी।

बॉलीवुड के अभिनेता के निम्न दर्ज़े के ज्ञान वाले ट्वीट पर सोशल मीडिया पर यूज़र्स ने अजय देवगन को जमकर खरी खोटी सुनाई अजय देवगन ने हिंदी को राष्र्टीय भाषा बता देने पर सोशल मीडिया पर यूज़र्स ने पूछा व्हाट्सअप यूनिवर्सिटी ज्वाइन कर ली है क्या ? इतना भी नहीं पता हिंदी राष्र्टीय भाषा नहीं है !


आपको बता दें अजय देवगन ने आज पाने ट्वीटर हैंडल से एक ट्वीट किया था जिसमे उन्होंने कन्नड़ स्टार किच्चा सुदीप को निशाने पर लेते हुए लिखा था ” किच्चा सुदीप आपके अनुसार अगर हिंदी हमारी राष्ट्रीय भाषा नहीं है तो आप अपनी मातृभाषा की फ़िल्मों को हिंदी में डब करके क्यूँ रिलीज़ करते हैं?
हिंदी हमारी मातृभाषा और राष्ट्रीय भाषा थी, है और हमेशा रहेगी।
जन गण मन ।

उनके इस बेहद अलप ज्ञान से भरे ट्वीट पर किच्चा सुदीप ने पलटवार करते हुए लिखा ” सर अजय देवगन आपके द्वारा हिंदी में भेजे गए txt को मैं समझ गया। केवल इसलिए कि हम सभी ने हिंदी का सम्मान किया, प्यार किया और सीखा।
कोई अपराध नहीं सर,,, लेकिन सोच रहा था कि अगर मेरी प्रतिक्रिया कन्नड़ में टाइप की गई तो क्या स्थिति होगी। !!
क्या हम भी भारत के नहीं है!


वंही सोशल मीडिया पर लोग जमकर अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे है देश के जाने माने राजनैतिक विश्लेषक व् समाज सेवी तहसीन पूनावाला ने लिखा “हिंदी भारत की राष्ट्रीय भाषा नहीं है, यह एक “राजभाषा” है। आप जो डालते हैं उसके लिए आपको जिम्मेदार होना चाहिए। भी
@अजय देवगन
– आप मुंबई में रहते हैं और यह महाराष्ट्र का अपमान है यदि आप एक भाषा को मराठी सहित अन्य पर हमारी राष्ट्रीय भाषा कहते हैं!


उन्होंने आगे लिखा
इशारा करने के बावजूद
@अजय देवगन
कि हिंदी हमारी राष्ट्रीय भाषा नहीं है, उन्होंने अभी भी अपना ट्वीट नहीं हटाया है। यह मुंबई/महाराष्ट्र का अपमान कैसे नहीं है- जहां श्री देवगन ने पैसा कमाया, प्रसिद्धि पाई? यह मराठी, मराठी मानुष और अन्य भारतीय भाषाओं का अपमान है। भयानक


 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×