टेक्नोलोजी

अब एक मैसेज केवल एक ही ग्रुप में एक से ज्यादा ग्रुप में फॉरवर्ड नहीं कर पाएंगे मैसेज, वॉट्सऐप लगाने जा रहा नई लिमिट, जानिए पूरी खबर

अब एक मैसेज केवल एक ही ग्रुप में एक से ज्यादा ग्रुप में फॉरवर्ड नहीं कर पाएंगे मैसेज, वॉट्सऐप लगाने जा रहा नई लिमिट, जानिए पूरी खबर

तेजी से फैल रही फेक न्यूज पर लगाम लगाने के लिए इंस्टेंट मैसेजिंग एप ने अब एक बेहद कड़ा फैसला लिया है, वॉट्सऐप ने लेटेस्ट अपडेट के जरिए अपने ‘फॉरवर्डेड’ मैसेज नियमों में बदलाव किया है। नए बदलाव के बाद अब आप व्हाट्सएप फॉरवर्डेड मैसेज एक बार में सिर्फ एक ही ग्रुप में भेज सकेंगे। हालांकि,फिलहाल यह अपडेट एंड्रॉयड और आईओएस बीटा तक ही सीमित है।

WABetaInfo की ताजा रिपोर्ट में इस नए अपडेट की जानकारी दी गई है। रिपोर्ट के मुताबिक, यह नया नियम एंड्रॉइड 2.22.7.2 के लिए व्हाट्सएप बीटा और आईफोन 22.7.0.76 वर्जन के लिए व्हाट्सएप बीटा पर लगाया गया है।

 

नए अपडेट के बाद यह फीचर कैसे काम करेगा

इसमें जैसे ही आप व्हाट्सएप फॉरवर्डेड मैसेज को एक से ज्यादा ग्रुप में भेजने की कोशिश करेंगे तो आपको एक पॉप-अप दिखाई देगा। इस पॉप-अप पर लिखा होगा कि आप एक बार में केवल एक ही ग्रुप को फॉरवर्डेड मैसेज भेज पाएंगे।
उम्मीद की जा सकती है कि आने वाले समय में यह नियम सभी यूजर्स तक पहुंच जाएगा।फिलहाल इस फीचर की टेस्टिंग की जा रही है, जो इस वक्त रोलआउट बीटा में है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×