मणिपुर

2 इंजन दोनों कचरा ! CM एन बीरेन सिंह मणिपुर को संभालने में सक्षम नहीं ! मणिपुर में दो छात्रों की हत्या पर बवाल, पूरे मामले की CBI की टीम करेगी जांच !

PM नरेंद्र मोदी अशांति को नियंत्रित करने के लिए पहले कदम के रूप में भाजपा के "अक्षम" मुख्यमंत्री को बर्खास्त करें-मल्लिकार्जुन खड़गे

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने घोषणा की कि सीबीआई निदेशक एक विशेष टीम के साथ 6 जुलाई से लापता दो युवकों की हत्या की जांच करने जा रहे हैं। मंगलवार को दो लापता युवकों के शवों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद राज्य में छात्रों ने हिंसक विरोध प्रदर्शन किया, जिसके परिणामस्वरूप मोबाइल प्रतिबंध फिर से लागू हो गया। मंगलवार को इंफाल घाटी में कम से कम 45 छात्र घायल हो गए, जिनमें से कई लड़कियां थीं, क्योंकि पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठीचार्ज किया।

यह बताते हुए कि वह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के लगातार संपर्क में हैं, एक्स पर सीएम ने कहा, “लापता छात्रों के दुखद निधन के संबंध में कल सामने आई दुखद खबर के आलोक में, मैं राज्य के लोगों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि दोनों राज्य और केंद्र सरकार अपराधियों को पकड़ने के लिए मिलकर काम कर रही हैं।” उन्होंने आगे कहा कि इस महत्वपूर्ण जांच में और तेजी लाने के लिए, केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) निदेशक, एक विशेष टीम के साथ, कल सुबह एक विशेष उड़ान से इंफाल पहुंचेंगे। उनकी उपस्थिति इस मामले को तेजी से हल करने के लिए हमारे अधिकारियों की प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है।

इस बीच, मणिपुर शिक्षा निदेशालय ने राज्य के सभी स्कूलों में तीन दिनों की छुट्टी की घोषणा की है। आदेशों के अनुसार, राज्य के भीतर सरकारी, राज्य सरकार द्वारा सहायता प्राप्त और निजी गैर-सहायता प्राप्त स्कूलों सहित सभी स्कूल 27 और 29 सितंबर को अस्थायी रूप से बंद रहेंगे। छात्रों और अभिभावकों को विवरण के लिए संबंधित स्कूल और प्रशासन से संपर्क करने की सलाह दी गई है। दूसरी ओर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को मणिपुर की स्थिति को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला किया और मांग की कि वह अशांति को नियंत्रित करने के लिए पहले कदम के रूप में भाजपा के “अक्षम” मुख्यमंत्री को बर्खास्त करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×