हरियाणा

हरियाणा के रोहतक में साइबर ठगी का मामला सामने आया है। जिसमें नौवीं पास साइबर ठग ने गिरोह बना ,इंस्टाग्राम पर मोबाइल बेचने का विज्ञापन दिखा की करोड़ों की ठगी !

हरियाणा के रोहतक में साइबर ठगी का मामला सामने आया है। जिसमें एक व्यक्ति ने इंस्टाग्राम पर आईफोन का विज्ञापन देखा। जिसके बाद दिए गए मोबाइल नंबर पर संपर्क किया और डील 20 हजार रुपए में तय हो गई। इसके बाद फोन लेने के लिए ठगों ने उससे विभिन्न तरीके से कुल 89 हजार 997 रुपए की धोखाधड़ी की।

गांव बालंद निवासी रोहित ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसने इंस्टाग्राम पर आईडी बनाई हुई है। उन्होंने इंस्टाग्राम पर आईफोन 13 का विज्ञापन देखा था। जिसकी कीमत 25 हजार रुपए बताई गई थी। साथ ही विज्ञापन के साथ ही एक मोबाइल नंबर भी दिया हुआ था। विज्ञापन देखकर उसने दिए गए मोबाइल नंबर पर संपर्क किया।

फोन पर बातचीत करने के बाद फोन की डील 20 हजार रुपए में तय हुई। इसके बाद फोन करने वाले ने कोरियर के नाम पर 1050 रुपए मंगवा लिए। इसके बाद कोरियर बॉय ने जीपीएस रिचार्ज के नाम पर 5150 रुपए डलवा लिए। इस एवज में पांच ट्रांजेक्शन करवाए। जिसमें 50 रुपए, 5100 रुपए, 8650 रुपए, 14999 रुपए व 9999 रुपए डलवा लिए।

 

रोहित ने कहा कि उसने अपने दोस्त से भी रुपए डलवाए। उसके दोस्त के एक खाते से 24999 रुपए व दूसरे खाते से 20 हजार रुपए डाले गए। उसके साथ धोखाधड़ी करके कुल 89 हजार 997 रुपए की धोखाधड़ी की गई है। जिसके बाद मामले की शिकायत पुलिस को दी गई। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×