मणिपुर

विश्वगुरु व् चाणक्य से नहीं संभल रहा मणिपुर,हिंसा में अब तक 54,000 लोग बेघर,5 मंदिरों, 200 चर्चों को जलाया,हॉस्‍प‍िटल के मॉर्चरी में 80 से ज़्यादा लावारिस लाशें पड़ी हैं, प्रधानमंत्री व् गृहमंत्री के चुनाव की तैयारी में व्यस्त !

हिंसा के दौरान 5 मंदिरों, 200 चर्चों को जला दिया गया लेकिन PM चुनाव प्रचार में व्यस्त रहे और आज तक कोई केंद्रीय मंत्री मणिपुर नहीं गया।

मणिपुर में एक बार फिर से हिंसा की आग भड़क गई है। बुधवार को बिष्णुपुर में भड़की हिंसा के बीच गोली लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई है, जबकि इंफाल में उपद्रवियों ने प्रदेश सरकार के को पीडब्लूडी मंत्री गोविंदास के घर पर तोड़फोड़ कर आग लगा दी।

मणिपुर में हिंसा पर अभी विराम नहीं लगा है। मैतेई समुदाय को एसटी का दर्जा दिए जाने के खिलाफ 3 मई को शुरू हुई हिंसा को 21 दिन गुजर चुके हैं। कई दिनों के कर्फ्यू के बाद ढील दे दी गई थी, लेकिन फिर भड़की हिंसा के चलते कर्फ्यू लगा दिया गया है। बुधवार को पीडब्लूडी मंत्री गोविंदास कोंथोइजम के घर पर हमला

 

जानकारी के मुताबिक तोइजाम चंद्रिमणि नाम के युवक को हिंसा के दौरान गोली लग गई। चंद्रमणि ने बाद में दम तोड़ दिया। इस इलाके में कर्फ्यू फिर से लगा दिया गया।कर दिया गया। विष्णुपुर जिले के त्रोंग्लाओबी गांव में भी हिंसा हुई। हिंसा की घटना में एक शख्स की मौत हो गई।


 

दूसरी और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजोय कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया की मणिपुर में 54,000 लोग बेघर हो गए, 20 पुलिस स्टेशन जला दिए गए और 2,000 मकान जल गए।

हिंसा के दौरान 6,000 गोलियां, 1,000 सेमी-ऑटोमेटिक, ऑटोमेटिक हथियार लूट लिए गए।

5 मंदिरों, 200 चर्चों को जला दिया गया लेकिन PM चुनाव प्रचार में व्यस्त रहे और आज तक कोई केंद्रीय मंत्री मणिपुर नहीं गया।

हिंसा के दौरान 5 मंदिरों, 200 चर्चों को जला दिया गया लेकिन PM चुनाव प्रचार में व्यस्त रहे और आज तक कोई केंद्रीय मंत्री मणिपुर नहीं गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×