हरियाणा

WFH वर्क फ्रॉम होम और घर बैठे ऑनलाईन काम करके पैसा कमाए स्कीम के नाम पर महिला से 8.50 लाख की ठगी !

WFH वर्क फ्रॉम होम और घर बैठे ऑनलाईन काम करके पैसा कमाए स्कीम के नाम पर महिला से 8.50 लाख की ठगी !

कोरोना के बाद वर्क फ्रॉम होम और ऑनलाइन काम का कल्चर देश में बड़ी तेज़ी से बढ़ा है एक तरफ जहां हज़ारों की तादाद में लोगों को रोज़गार मिला वहीँ इसी दौरान कुछ ठग और धोखाधड़ी करने वाले गैंग भी सक्रिय हो गए और इनके निशाने परअधिक्तर वो गृहिणियां थी जो पहले किसी तरह की एक्स्ट्रा इनकम नहीं कर रही थी

ऐसा ही एक मामला गुडग़ांव की एक महिला के साथ हुआ जिसके साथ 8.20 लाख की ठगी की खबर सामने आयी है

ऐसा ही एक मामला गुडग़ांव की एक महिला के साथ हुआ जिसके साथ 8.20 लाख की ठगी की खबर सामने आयी है पुलिस को दी शिकायत में कर्नाटक के कुंदापुरा निवासी सरिथा एस ने कहा कि वह गुडग़ांव में वाटिका इंडिया नेक्स्ट, सेक्टर-83 में रहती है। बीती 20 मार्च को एक जालसाज ने उसके व्हाट्सएप नंबर पर संपर्क करके पार्ट टाइम काम करने का ऑफर दिया। कॉल करने वाले ने अपना परिचय एडनेट ग्लोबल मार्केटिंग कंपनी के असिस्टेंट एचआर युसफत के रूप में दिया। महिला को काम के बारे में समझाया गया कि उसे ग्रुप में यूटयूब चैनल के सब्सक्राइबर एड करने होंगे। प्रत्येक सब्सक्रिप्शन पर उसे 50 रुपये का भुगतान किया जाएगा।

जालसाज ने उसे दो चैनलों के साथ जोडक़र टेलीग्राम आईडी के माध्यम से रिसेप्शनिस्ट लैला से संपर्क करने के लिए कहा। शुरु में महिला को काम की एवज में बेहतरीन रिफंड किया गया, लेकिन इसके बाद उसको टॉस्क देते हुए महिला व उसके पति के अकाउंट से लाखों रुपये निवेश करा लिए गए। टेलीग्राम समूह में महिला के 8 लाख 20 हजार रुपये हो गए, लेकिन उसका पैसा रिफंड नहीं किया गया। महिला से बार-बार और रकम निवेश करने की बात कही जाती।

महिला ने जब ग्रुप में अपने पैसे वापसी को लेकर सवाल किया तो उसे ग्रुप से ही ब्लॉक कर दिया और बातचीत की हिस्ट्री को भी डिलीट कर दिया गया। महिला की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर छानबीन शुरु कर दी।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×