हरियाणा

“कुर्सी है तुम्हारा ये जनाज़ा तो नहीं है कुछ कर नहीं सकते तो उतर क्यों नहीं जाते ” ! फेक न्यूज फैलाने वाले वाले एक निजी न्यूज चैनल सुदर्शन न्यूज के अफवाहबाज पत्रकार मुकेश कुमार को गिरफ्तार किया तो सरकार ने कर दिया ट्रांसफर !

फेक न्यूज फैलाने वाले वाले एक निजी न्यूज चैनल सुदर्शन न्यूज के अफवाहबाज पत्रकार मुकेश कुमार को गिरफ्तार किया तो सरकार ने कर दिया ट्रांसफर !

हरियाणा की भाजपा सरकार ने सुदर्शन न्यूज के अफवाहबाज पत्रकार मुकेश कुमार के खिलाफ कार्रवाई करने वाली गुरुग्राम की पुलिस कमिश्नर कला रामचंद्रन का तबादला कर दिया है. फेक न्यूज़ फैलाने वाले पत्रकार को गिरफ्तार करने वाली पुलिस कमिश्नर का ट्रांसफर किए जाने का मामला सोशल मीडिया में छाया हुआ है.

हरियाणा में मेवात हिंसा के बाद दो अफसरों ने माहौल बिगड़ने से रोकने की कोशिश की. रेवाड़ी के DC इमरान रजा ने मुस्लिमों का बॉयकॉट करने वाले सरपंचों को नोटिस दिया. गुड़गांव कमिश्नर कला रामचंद्रन ने सुदर्शन चैनल को फेक न्यूज फैलाने से रोका. संयोग से दोनों का ट्रांसफर हो गया.


 

कुछ ऐसा ही IPS प्रभाकर चौधरी के साथ हुआ था जिन्होंने बरेली में नशे में धुत कांवड़ियों पर लाठीचार्ज कर उन्हें दंगा फैलाने से रोका था. कह सकते हैं कि अफसर जब जब ईमानदारी से काम करना चाहते हैं, उन्हें सत्ता सिस्टम दंडित करने लगता है.

 

1998 बैच के आईपीएस अधिकारी विकास कुमार अरोड़ा गुरुग्राम के नए पुलिस आयुक्त होंगे। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। अरोड़ा निवर्तमान पुलिस आयुक्त कला रामचंद्रन का स्थान लेंगे, जो अब एडीजीपी प्रशासन होंगी।सरकार ने सोमवार को 20 अधिकारियों के स्थानांतरण एवं पदस्थापन आदेश जारी किए।

 

अरोड़ा इससे पहले फरीदाबाद के पुलिस आयुक्त के पद पर तैनात थे। अरोड़ा इससे भी पहले भिवानी, रेवाड़ी, सिरसा, झज्जर, यमुनानगर और हिसार में एसपी रह चुके हैं। इसके अलावा वह गुरुग्राम के डीसीपी (ईस्ट), एसपी ट्रैफिक, करनाल भी रह चुके हैं। वह केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर भी काम कर चुके हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×