खास रिपोर्ट

मौसम विभाग का दिल्ली-एनसीआर ,हिमाचल में अगले तीन दिनों तक तेज बारिश का अलर्ट, यूपी केयूपी के 32 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट मौसम विभाग ने चेतावनी की जारी

मौसम विभाग का दिल्ली-एनसीआर में अगले तीन दिनों तक तेज बारिश का अलर्ट, यूपी के 50 से ज्यादा जिलों के लिए मौसम विभाग ने चेतावनी की जारी

देश के कई राज्यों में इन दिनों बारिश हो रही है। वहीं दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार से हो रही बारिश ने लोगों की दिक्कतों को बढ़ा दिया है। रुक-रुककर हो रही बारिश से यहां हालात बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। बता दें मौसम विज्ञान विभाग ने अभी और दो से तीन दिन भारी बारिश की चेतावनी दी है। इसके साथ ही आईएमडी ने हिमाचल प्रदेश में आज भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, पूर्वी मध्य प्रदेश, कोंकण और गोवा में शनिवार को अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश की आशंका है। वहीं इसके अलावा महाराष्ट्र, पूर्वोत्तर भारत, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, झारखंड, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, कर्नाटक में तेज बारिश की संभावना जताई गई है।

 

वहीं मौसम विभाग ने उत्तराखंड के देहरादून, बागेश्वर और चमोली में शनिवार को भारी बारिश की संभावना जताई है। साथ ही प्रदेशभर के लिए बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार प्रदेश में 29 से 31 जुलाई तक भारी बारिश का यलो अलर्ट है। इसके साथ ही अगले कुछ दिनों तक उत्तराखंड के कई इलाकों में बिजली चमकने और मूसलाधार बारिश होने के आसार हैं। वहीं उत्तर प्रदेश में भी बारिश का सिलसिला फिर से शुरू हो चुका है। मौसम विभाग ने प्रदेश के 50 से अधिक जिलों में बारिश की चेतावनी जारी की है। इसके साथ ही यूपी के 32 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×