महाराष्ट्र

महाराष्ट्र के कोल्हापुर में हिंसा के बाद 2 नाबालिग समेत कुल 36 लोग गिरफ्तार ! प्रशासन ने इलाके में इंटरनेट बैन कर धारा 144 लागू की !

महाराष्ट्र के कोल्हापुर में हिंसा के बाद 2 नाबालिग समेत कुल 36 लोग गिरफ्तार ! प्रशासन ने इलाके में इंटरनेट बैन कर धारा 144 लागू की !

महाराष्ट्र के कोल्हापुर में 7 जून बुधवार को हुई हिंसा के बाद धारा 144 लागू कर दिया गया है. साथ ही इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गयी है. ताकि किसी तरह की अफवाहें ना फैले. हिंसा मामले में पुलिस ने अबतक 36 लोगों को गिरफ्तार किया है. इसमें दो नाबालिग हैं. इसके अलावा कोल्हापुर पुलिस ने सोशल मीडिया पर औरंगजेब का स्टेटस रखने के मामले में दो एफआईआर दर्ज की थी. इन दोनों एफआईआर में कुल पांच नाबालिगों को गिरफ्तार करने के बाद जुविनायल कोर्ट में पेश किया गया. जिसके बाद कोर्ट ने पांचों नाबालिग को बालसुधार गृह भेज दिया है.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के कोल्हापुर में कुछ स्थानीय लोगों द्वारा टीपू सुल्तान की तस्वीर के साथ कथित तौर पर आपत्तिजनक ऑडियो संदेश को सोशल मीडिया ‘स्टेटस’ के रूप में लगाया था. जिसके बाद कोल्हापुर में तनावपूर्ण स्थिति हो गयी. हिंदुत्ववादी संगठनों ने घटना के विरोध में 7 जून बुधवार को बंद बुलाया था और विरोध मार्च निकाल रहे थे. इसी दौरान भीड़ में मौजूद लोगों ने बंद दुकानों पर पत्थरबाजी की. जिसके बाद पुलिस ने उग्र भीड़ पर लाठी चार्ज किया और आंसू गैस के गोले भी छोड़े. पुलिस ने कुछ प्रदर्शनकारियों को हिरासत में भी लिया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×