दुनिया

इजरायल का गाजा अस्पताल पर बड़ा हमला अस्पताल पर रॉकेट हमले में बच्चों समेत 500 लोगों की मौत के बाद मारे गए लोगों के प्रति बाइडेन ने जताई संवेदनाएं !

इजरायल का गाजा अस्पताल पर बड़ा हमला अस्पताल पर रॉकेट हमले में बच्चों समेत 500 लोगों की मौत के बाद मारे गए लोगों के प्रति बाइडेन ने जताई संवेदनाएं !

गाजा के अस्पताल पर रॉकेट हमले में बच्चों समेत 500 लोगों की मौत के बाद पूरी दुनिया में इजरायल की चौतरफा कड़ी आलोचना हो रही है। हालांकि इजरायल ने इस हमले से खुद को अलग करते हुए इसके लिए हमास को ही जिम्मेदार ठहराया है। लेकिन इस हमले के बाद जंग के हालात बदलते नजर आ रहे हैं। इस हमले का असर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के इजरायल दौरे पर भी पड़ा है।

गाजा के अस्पताल पर हमले के बाद फिलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने बाइडेन के साथ प्रस्तावित बैठक को तुरंत रद्द कर दिया। इसके बाद जॉर्डन के किंग अब्दुल्ला ने समिट को रद्द कर दिया, जिसमें बाइडेन को मिस्र और फिलिस्तीनी नेताओं के साथ बैठकर बातचीत करनी थी। बाइडेन अपनी एक दिवसीय यात्रा के दौरान तेल अवीव और जॉर्डन पहुंचने वाले थे। अब वो सिर्फ इजरायल का दौरा ही करेंगे।

 

गाजा के अस्पताल पर हमले के बाद बाइडेन का नाकाम हो गया है। अब खबर है कि जॉर्डन ने किंग अब्दुल्ला, सीसी, अब्बास के साथ समिट को रद्द कर दिया है। मतलब यह कि तीनों देशों के राष्ट्राध्यक्षों ने बाइडेन से मुलाकात करने से इनकार कर दिया है।

व्हाइट हाउस के एक अधिकारी के मुताबिक, बाइडेन ने गाजा के अस्पताल पर हुए हमले में मारे गए निर्दोष लोगों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। उन्होंने कहा, बाइडेन जल्द ही मिस्र, फिलिस्तीनी और जॉर्डन के नेताओं के साथ व्यक्तिगत रूप से बात करने के लिए उत्सुक हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×