उत्तरप्रदेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लोकसभा क्षेत्र वाराणसी में हिंदूवादी संगठन का एलान गंगा के तट पर गैर-हिंदुओं के जाने पर प्रतिबंध,”यह एक चेतावनी है, अनुरोध नहीं है।” पढ़िए द वायर की पूरी रिपोर्ट !

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लोकसभा क्षेत्र वाराणसी में हिंदूवादी संगठन का एलान गंगा के तट पर गैर-हिंदुओं के जाने पर प्रतिबंध,"यह एक चेतावनी है, अनुरोध नहीं है।" पढ़िए द वायर की पूरी रिपोर्ट !

दो दक्षिणपंथी हिंदू समूहों, विश्व हिंदू परिषद (विहिप) और बजरंग दल के कथित सदस्य वाराणसी के घाटों के चारों ओर पोस्टर लगा रहे हैं, जिसमें लिखा है, “गैर-हिंदुओं को वाराणसी में गंगा के तट पर जाने की मनाही है।” इन समूहों के नेताओं ने सोशल मीडिया पर इन पोस्टरों को लगाते हुए अपनी तस्वीरें भी साझा कीं।

पोस्टर में लिखा है, “यह एक चेतावनी है, न कि एक” प्रार्थना।”

वाराणसी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र है।

ये पोस्टर, जो तस्वीरें दिखाते हैं, भगवा-पहने व्यक्तियों द्वारा लगाए गए थे, शहर भर के विभिन्न घाटों पर देखे जा सकते हैं – पंचगंगा घाट, राम घाट, दशाश्वमेध घाट, अस्सी घाट और मणिकर्णिका घाट शामिल हैं।

जैसे-जैसे उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं, कई लोगों का मानना ​​है कि हिंदू दक्षिणपंथ का अल्पसंख्यक विरोधी अभियान तेज हो गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित भारतीय जनता पार्टी के नेताओं पर इस अभियान से न केवल आंखें मूंद लेने, बल्कि सक्रिय रूप से इसका समर्थन करने का आरोप लगाया गया है।

द वायर की पूरी रिपोर्ट पढ़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें !

https://t.co/6mUVXyWyI3

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×