पंजाब

पंजाब: अजनाला थाने पर खालिस्तानी समर्थकों के बंदूक और तलवारों के साथ हमले के बाद बैकफुट पर पंजाब पुलिस, रिहा होगा लवप्रीत तूफान

पंजाब: अजनाला थाने पर खालिस्तानी समर्थकों के बंदूक और तलवारों के साथ हमले के बाद बैकफुट पर पंजाब पुलिस, रिहा होगा लवप्रीत तूफान

पंजाब में कट्टरपंथी नेताओं की ऐसी दादागिरी देखने को मिली कि पंजाब की पुलिस भी देखती रह गई है। पंजाब में खालिस्तान का समर्थन  करने वाले संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ के समर्थक सड़कों पर उतर आए हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि पुलिस ने संगठन के प्रमुख अमृतपाल सिंह के करीबी तूफान सिंह को गिरफ्तार किया था जिसके बाद कट्टरपंथी नेता अमृतपाल सिंह के सैकड़ों समर्थक तलवारों और बंदूकों के साथ पुलिस से भिड़ गए और गुरुवार को अमृतसर के पास अजनाला पुलिस स्टेशन पर धावा बोल दिया। यहां वे तब तक डेरा डाले रहे जब तक कि पुलिस ने अमृतपाल और उनके समर्थकों को यह आश्वासन नहीं दिया कि उनके सहयोगी लवप्रीत सिंह तूफान को शुक्रवार तक रिहा कर दिया जाएगा। उसे अपहरण के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

आपको बता दें कि हाल के वर्षों में पंजाब में ऐसा दृश्य नहीं देखा गया था। 29 वर्षीय अमृतपाल को खालिस्तान का समर्थक माना जाता है। वह पिछले साल दुबई से लौटा और दीप सिद्धू की हत्या के बाद वारिस पंजाब डे का प्रमुख बन गया।

अमृतसर के पुलिस आयुक्त जसकर्ण सिंह और एसएसपी (ग्रामीण) सतिंदर सिंह सहित शीर्ष अधिकारी पुलिस स्टेशन पहुंचे और अमृतपाल से बातचीत की। पुलिस ने बाद में घोषणा की कि इस बात के सबूत मिले हैं कि लवप्रीत सिंह उस घटना में शामिल नहीं था। लवप्रीत को इस मामले से बरी कर दिया जाएगा और उसकी रिहाई के लिए कानूनी कदम उठाए जाएंगे।

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि अजनाला की घटना राज्य की कानून-व्यवस्था के बिगड़ने से कहीं बड़ी बात थी। उन्होंने कहा, ‘यह पंजाब में कानून-व्यवस्था की पूरी तरह से चरमराने से अधिक गंभीर स्थिति है।

 

Related Articles

Back to top button
×