राष्ट्रीय

नड्डा साहब हमें छोटा करने के लिए INDI बोलते हैं, नाम बदलने से कुछ नही होता हम हैं INDIA ,‘बदलना है तो अब हालात बदलो- मल्लिकार्जुन खड़गे ने मोदी सरकार को दिखाया आईना !

संसद का विशेष सत्र की शुरुआत आज (सोमवार) से हुई। इस दौरान राज्यसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने एक कविता का जिक्र करते हुए कहा कि बदलना है तो अब हालात बदलो, ऐसे नाम बदलने से क्या होता है?

खड़गे ने कहा कि देना है तो युवाओं को रोजगार दो, सबको बेरोजगार करके क्या होता है?

दिल को थोड़ा बड़ा करके देखो लोगों को मारने से क्या होता है?

कुछ कर नहीं सकते तो कुर्सी छोड़ दो बात-बात पर डराने से क्या होता है?

अपनी हुक्मरानी पर तुम्हें गुरूर है लोगों को डराने-धमकाने से क्या होता है?


 

मल्लिकार्जुन खड़गे ने अपने भाषण में कहा, 1950 में जब हमने लोकतंत्र अपनाया , तो बहुत से विदेशी विद्वानों को लगता था कि यहां लोकतंत्र विफल हो जाएगा क्योंकि यहां करोड़ों अंगुठे छाप लोग हैं। तब ब्रिटिश प्रधानमंत्री चर्चिल ने यहां तक कहा था कि अंग्रेज चले गए तो उनके द्वारा स्थापित न्यापालिका, स्वास्थ सेवाएं, रेलवे और लोक निर्माण का पूरा तंत्र खत्म हो जाएगा। इतना कम आंका कि हमको कि ये लोग अनपढ़ है, अंगूठाछाप हैं, लोकतंत्र को केसे टिकाएंगे, हमने टिका कर दिखाया। हमें बार-बार टोका जाता है कि 70 साल में क्या किया आपने, हमने 70 साल में इस देश के लोकतंत्र को मजबूत किया… हमारे नड्डा साहब हमें छोटा करने के लिए INDI बोलते हैं,  नाम बदलने से कुछ नही होता हम हैं INDIA।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×