जम्मू कश्मीर

जम्मू कश्मीर में फिलिस्तीन और अफगानिस्तान जैसे हालात बीजेपी देश के संविधान को तोड़ रही है। : महबूबा मुफ्ती

जम्मू कश्मीर में फिलिस्तीन और अफगानिस्तान जैसे हालात बीजेपी देश के संविधान को तोड़ रही है। : महबूबा मुफ्ती

जम्मू और कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने राजधानी दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस की, इस दौरान मुफ्ती ने कश्मीर के हालातों को लेकर मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। महबूबा मुफ्ती ने कहा कि दिल्ली की दूरी बढ़ गई है इसलिए हमें अपनी परेशानियां सुनाने के लिए जम्मू से दिल्ली आना पड़ता है।

महबूबा मुफ्ती ने कहा कि आज कश्मीर आपको अफगानिस्तान जैसा लगेगा। कश्मीर में बुलडोजर की वजह से आपको ऐसा लगेगा। उन्होंने कहा कि सारा काम बाहरियों को दिया जा रहा है। जम्मू कश्मीर इकलौता राज्य है जहां लोग सड़क पर नहीं सोते थे, जहां लोग फ्री राशन के लिए लाइन में नहीं खड़े होते थे। जब से बीजेपी आई है गरीबी की रेखा से ऊपर रहने वाले लोग भी गरीबी रेखा के नीचे आ गए हैं। ताजा हमला हमारी जीविका पर हो रहा है।

 

महबूबा मुफ्ती ने कहा कि ये लोग जम्मू कश्मीर को फिलिस्तीन और अफगानिस्तान बनाना चाहते हैं। नेहरू गेस्ट हाउस राजभवन शंकराचार्य और कैंटोनमेंट इलाका भी उसी नक्शे पर है। हमारी जियारत की जगहों को भी नक्शे पर दिखा रहे हैं। पहले हिंदू मुसलमान, पहाड़ी गुर्जर और अब अमीर गरीब के बीच झगड़ा कराना चाहते हैं। लद्दाख में सोनम वांगचुक को भी विरोध करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि हिंसा बीजेपी को सूट करती है. जम्मू कश्मीर के लोगों की खामोशी में भी विरोध है। मुल्क के लोगों को बताना चाहते हैं कि जम्मू कश्मीर के लोग बहुत तकलीफ में हैं।

Related Articles

Back to top button
×