हरियाणा

गुरूग्राम की 30 करोड़ की चोरी का मास्टरमाइंड गैंगस्टर विकास लगरपुरिया दिल्ली हवाई अड्डे पर गिरफ्तार !

गुरूग्राम की 30 करोड़ की चोरी का मास्टरमाइंड गैंगस्टर विकास लगरपुरिया दिल्ली हवाई अड्डे पर गिरफ्तार !

हरियाणा के नामी गैंगस्टर विकास लगरपुरिया को गिरफ्तार करने में एसटीएफ को बड़ी कामयाबी मिली है। आरोपी बदमाश को फर्जी पासपोर्ट मामले में दुबई से डिपोर्ट किया गया था। दिल्ली हवाई अड्डे पर लैंड होते ही गैंगस्टर को एसटीएफ ने काबू कर लिया है। विकास पर हत्या, फिरौती मांगने और धमकी देने के दर्जनों मामले दर्ज हैं। इसी के साथ गुरुग्राम में हुई 30 करोड़ रुपए की चोरी मामले में भी गैंगस्टर विकास मास्टरमाइंड था।

लगरपुर गांव का रहने वाला विकास हरियाणा, दिल्ली पंजाब और राजस्थान सहित यूपी में भी अपनी गैंग चला रहा था। दुबई में बैठकर ही वह अपने साथियों के माध्यम से भारत में आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहा था। आरोपी के ऊपर एसटीएफ ने ढाई लाख रुपए का इनाम भी घोषित किया हुआ था।

हरियाणा एसटीएफ को गुप्त सूत्रों से यह सूचना मिली थी कि गैंगस्टर विकास लगरपुरिया को दुबई से डिपोर्ट कर दिया गया है। दिल्ली में लैंड होने के बाद वह एक टैक्सी गाड़ी में सवार होकर दिल्ली से अपने घर जा रहा था। आरोपी इतना शातिर है कि उसने अपनी पहचान छिपाने के लिए अपना नाम दीपक बताया। वह अपने घर का गलत पता बताकर एसटीएफ को कई घंटे तक बेवकूफ बनाता रहा। जब एसटीएफ की टीम ने बताए गए गावं से आरोपी के बारे में पूछताछ की तो वह गलत साबित हो गया। कड़ाई से पूछताछ करने पर गैंगस्टर ने सारा सच उगल दिया !

अगस्त 2021 में गुरुग्राम में हुई हाई प्रोफाइल चोरी मामले में एसटीएफ पहले ही 15 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। आरोपियों में दो डॉक्टर व एक आईपीएस अधिकारी सहित दिल्ली पुलिस का हेड कांस्टेबल भी शामिल है। इस मामले में पुलिस 5 करोड़ 78 लाख रूपए की रिकवरी भी कर चुकी है, गोल्ड व विदेशी करंसी भी शामिल है। इस मामले का मुख्य साजिश रचता विकास लगरपुरिया अभी तक पुलिस की आंखों में धूल झोंकने का काम कर रहा था।

गुरुग्राम में इस चोरी को अंजाम देने के बाद विकास फर्जी पासपोर्ट के जरिए देश छोड़कर दुबई भागने में फरार हो गया था। बता दें कि लगरपुरिया साल 2015 से पैरोल जंप करने के बाद फरार हो गया था और उसके बाद वह कभी पुलिस के हाथ नहीं आया। पुलिस को उम्मीद है कि लगरपुरिया से पूछताछ में कई बड़े खुलासे हो सकते हैं। फिलहाल एसटीएफ आरोपी गैंगस्टर को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेने की तैयारी कर रही है।

Related Articles

Back to top button
×