गुजरात

गुजरात के मोरबी में बड़ा दर्दनाक हादसा, केबल पुल टूटने से अबतक 141 लोगों की मौत, NDRF की 5 टीमें बचाव कार्य में जुटीं !

गुजरात के मोरबी में बड़ा दर्दनाक हादसा, केबल पुल टूटने से अबतक 141 लोगों की मौत, NDRF की 5 टीमें बचाव कार्य में जुटीं !

गुजरात के मोरबी में केबल पुल टूटने से महिलाओं एवं बच्चों सहित 141 लोगों की अबतक मौत हो चुकी है. जबकि अब भी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. अधिकारियों के अनुसार हादसे में मरने वालों की संख्या और भी बढ़ सकती है. करीब 177 लोगों को बचा लिया गया है.!

गुजरात के गृह मंत्री हर्ष संघवी ने कहा, मौके पर 108 डॉक्टरों की टीम तैनात है. घायलों का इलाज सरकारी और प्राइवेट अस्पताल में किया जा रहा है.


 

गुजरात के गृह मंत्री हर्ष संघवी ने बताया, मोरबी पुल हादसे में अबतक 131 लोगों की मौत हो चुकी है. उन्होंने बताया कि पुल में करीब 210 लोग एक साथ मौजूद थे. हालांकि प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार पुल में एक साथ 400 से अधिक लोग सवार थे. उन्होंने कहा, राज्य सरकार ने बचाव कार्य बहुत जल्द शुरू किया. सभी जिलों से डॉक्टरों की टीमें तैनात कर दी गयीं थी. सभी निजी अस्पतालों को घायलों के इलाज के लिए निर्देश दे दिया गया था. मुख्यमंत्री ने एक हाईपावर कमेटी गठन किया है, जो हादसे की पूरी जांच करेगी और सरकार को रिपोर्ट सौंपेगी.

हैंगिंग ब्रिज के मरम्मत कार्य करने वाली कंपनी के खिलाफ गुजरात सरकार ने केस दर्ज कराया है. कंपनी के खिलाफ धारा 304, 308, 114 के तहत केस दर्ज किया गया है. गुजरात केगृह मंत्री हर्ष संघवी ने कहा, हादसे के पीछे लापरवाही करने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की पांच टीमें बचाव कार्य में जुटी हैं. इसकेअलावा वायुसेना और नौसेना की भी दो टीमें बचाव कार्य में जुटी हैं. दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि लोगों को नदी से निकालने के लिए नावों का इस्तेमाल किया जा रहा है. अधिकारी ने कहा, हम नावों की मदद से बचाव कार्य कर रहे हैं.

 

गुजरात मोरबी पुल हादसे को लेकर राज्य सरकार की ओर से हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है. हेल्पलाइन नंबर 0282224330 है.

 

Related Articles

Back to top button
×