राष्ट्रीय

आरएसएस के निर्देश पर चलने वाली भाजपा के पास भारत की संस्कृति, परंपराओं को नष्ट करने की दीर्घकालिक योजना है : राहुल गांधी

आइजोल। चुनाव वाले राज्‍य मिजोरम पहुंचे कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने यहां मंगलवार को कहा कि आरएसएस के निर्देश पर चलने वाली भाजपा के पास भारतीय संस्कृति, भाषाओं और परंपराओं को नष्ट करने की दीर्घकालिक योजना है। उन्होंने मिजोरम के लोगों से 7 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव में भगवा पार्टी को खारिज करने का आग्रह किया।

लुंगलेई में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि भाजपा भी जानती है कि अगर वे सीधे मिजोरम आएंगे तो राज्य की जनता उन्हें खारिज कर देगी और इसीलिए वे सत्तारूढ़ मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) के जरिए इस पूर्वोत्तर ज्य में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे हैं।

 

राहुल गांधी ने पूर्वोत्तर राज्य में अपने दो दिवसीय अभियान के दूसरे दिन कहा कि विपक्षी ज़ोरम पीपुल्स मूवमेंट (जेडपीएम) भी भाजपा को राज्य में प्रवेश करने में मदद कर रहा है। उन्होंने सभा में कहा, “मुझे अपने ‘मन की बात’ बताने में कम दिलचस्पी है, मैं तो आपके ‘मन की बात’ सुनने का इच्छुक हूं। आपका धर्म, संस्कृति और भाषा भारत की वास्तविक संपत्ति हैं। धर्म और संस्कृति की विविधता भारत की परंपराएं हैं, जिन्हें भाजपा नष्ट करने की कोशिश कर रही है।”

 

राहुल गांधी ने कहा, “केंद्र सरकार का नियंत्रण आरएसएस के हाथ में है। मोदी, अमित शाह और केंद्र सरकार भारत के सभी राज्यों, सभी संस्थानों और लोगों को नियंत्रित करने की कोशिश कर रहे हैं। हमने हिमाचल प्रदेश और कर्नाटक में भाजपा को हराया। हम तेलंगाना में भी भाजपा को हराएंगे। हम मध्य प्रदेश में भाजपा को नेस्तनाबूद कर देंगे। हम छत्तीसगढ़ में भाजपा को हराने जा रहे हैं। हमने पिछली बार राजस्थान में भाजपा को हराया था और इस बार भी हम उन्हें हराएंगे। हम पूर्वोत्तर में भी ऐसा ही करने की योजना बना रहे हैं।”

उद्यमियों के लिए आर्थिक सशक्तिकरण योजना का वादा करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि इस योजना के तहत छोटे और मध्यम स्तर के उद्यमियों को प्रत्यक्ष बैंकिंग सहायता प्रदान की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×