राष्ट्रीय

आज से संसद का बजट सत्र, नई संसद में पहली बार राष्ट्रपति का अभिभाषण,बजट सत्र 9 फरवरी तक चलेगा। !

संसद का बजट सत्र बुधवार सुबह 11 बजे शुरू होने वाला है. बता दें, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू लोकसभा और राज्यसभा की संयुक्त बैठक को संबोधित करेंगी. लोकसभा चुनाव से पहले आखिरी सत्र इस साल अप्रैल-मई में होने की उम्मीद है, जिसमें 10 दिनों के टर्म में कुल 8 बैठकें होंगी.
1 फरवरी (गुरुवार) को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को अंतरिम बजट पेश करेंगी. लोकसभा और राज्यसभा की कार्यसूची के मुताबिक, राष्ट्रपति के अभिभाषण के आधे घंटे बाद दोनों सदनों की कार्यवाही शुरू होगी. राज्यसभा और लोकसभा के महासचिव राष्ट्रपति के अभिभाषण की प्रति अपने-अपने सदन के पटल पर रखेंगे.
PM मोदी ने अपने संबोधन में कही ये बातें- मुझे आशा है कि पिछले 10 वर्षों में संसद में हर किसी ने अपना काम उसी तरीके से किया होगा, जैसा उन्हें सुझाया गया था. जिनकी हंगामा मचाने की आदत हो गई है. आदतन लोकतांत्रिक मूल्यों की धज्जियां उड़ाने वाले ऐसे सभी सांसदों को आत्ममंथन करना चाहिए कि उन्होंने पिछले 10 साल में क्या किया है, आप अपने संसदीय क्षेत्र में 100 लोगों से भी पूछ लें तो किसी को याद नहीं आएगा. शायद नाम भी कोई न जानता हो, लेकिन लोगों का एक बड़ा वर्ग आज भी उन लोगों को याद करता है, जिन्होंने अपने अच्छे विचारों से संसद को लाभ पहुंचाया.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×