पंजाब

कुमार विश्वास के केजरीवाल पर बयान वाला वीडियो हटाने का आदेश जारी करने वाले चुनाव आयोग के अधिकारी के खिलाफ हो सकती है कार्रवाई !

कुमार विश्वास के केजरीवाल पर बयान वाला वीडियो हटाने का आदेश जारी करने वाले चुनाव आयोग के अधिकारी के खिलाफ हो सकती है कार्रवाई !

आम आदमी पार्टी की संस्थापक सदस्यों में से एक कुमार विश्वास का दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के खिलाफ सनसनीखेज आरोप वाला वीडियो ना चलाने का आदेश देने वाले पंजाब के अतिरिक्त मुख्य चुनाव अधिकारी डीपीएस खरबंदा अब लपेटे में आ गए हैं। डीपीएस खरबंदा ने राजनीतिक दलों और मीडिया घरानों को कुमार विश्वास के बयान का वीडियो क्लिप नहीं चलाने के लिए आदेश जारी किया था। जिसे पंजाब सीईओ कार्यालय ने 2 घंटों के भीतर ही वापस ले लिया था।

टाइम्स ऑफ इंडिया (TOI) की एक रिपोर्ट के मुताबिक, चुनाव आयोग की जानकारी के बिना अतिरिक्त सीईओ ने यह आदेश जारी किया था। कथित तौर पर राज्य के सीईओ द्वारा भी इस आदेश को अनुमोदित नहीं किया गया था। चुनाव आयोग ने मामले को गंभीरता से लिया है। पत्र जारी करने वाले अतिरिक्त सीईओ के खिलाफ कार्रवाई कर सकता है।

पंजाब के अतिरिक्त सीईओ खरबंदा ने आप से शिकायत मिलने के बाद यह आदेश जारी किया था। पत्र में पंजाब के सभी राजनीतिक दलों से यह कहते हुए क्लिप चलाना बंद करने को कहा गया है कि यह आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है।

गुरुवार को टीओआई से बात करते हुए पंजाब के सीईओ एस करुणा राजू ने कहा कि पत्र को तत्काल प्रभाव से वापस ले लिया गया है। उन्होंने कहा कि किसी भी पार्टी को मीडिया प्लेटफॉर्म पर किसी भी सामग्री को प्रसारित करने या चलाने से रोकना चुनाव अधिकारियों का काम नहीं है। उन्होंने कहा,  “इस्तेमाल की गई भाषा पूरी तरह से गलत थी। पत्र अनजाने में निकल गया। मैंने इसे दो घंटे के भीतर वापस लेने का आदेश दिया।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×