उत्तरप्रदेश

मोदी सरकार के “हर घर जल” योजना की भाजपा सांसद ने खोली पोल,घर के ठीक सामने पानी की टंकी बनकर तैयार हैं लेकिन इससे आज तक एक बूंद भी पानी की सप्लाई नहीं हो पाया !

मोदी सरकार के "हर घर जल" योजना की भाजपा सांसद ने खोली पोल,घर के ठीक सामने पानी की टंकी बनकर तैयार हैं लेकिन इससे आज तक एक बूंद भी पानी की सप्लाई नहीं हो पाया !

उत्तर प्रदेश के सलेमपुर लोक सभा क्षेत्र से सांसद रवींद्र कुशवाहा ने सोमवार को लोक सभा में हर घर जल योजना पर सवाल उठाते हुए अपना दर्द बयान किया।

हर घर जल योजना पर सवाल खड़ा करते हुए भाजपा सांसद ने कहा कि इस योजना के तहत सरकार की तरफ से पानी की टंकी का निर्माण तो करा दिया जा रहा है,पाइप लाइन भी डाली जा रही है लेकिन निर्माण कार्य पूर्ण होने के बाद आज तक एक बूंद भी पानी की सप्लाई नहीं हो पाई है।

दुखी भाजपा सांसद कुशवाहा ने सोमवार को जीरो ऑवर के दौरान लोक सभा के अंदर अपना दुख बयान करते हुए कहा कि वे स्वयं दो बार से सांसद हैं और उनके पिताजी चार बार इस सदन के सदस्य (लोक सभा सांसद ) रह चुके हैं लेकिन इसके बावजूद वे अपने घर के सामने पिछले 20 साल से बनकर तैयार पानी की टंकी को चालू नहीं करा पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनके घर के ठीक सामने पानी की टंकी पिछले 20 साल से बनकर तैयार हैं लेकिन इससे लेकिन उनके लगातार कहने के बावजूद भी पानी की वह टंकी चालू नहीं हो पा रही है।

 

इन टंकियों को चलाने का जिम्मा नगर या ग्राम पंचायतों को हैंडओवर कर दिया जाता है। उन्होंने कहा कि चूंकि नगर या ग्राम पंचायतों के पास चलाने के लिए टेक्निकल स्टॉफ नहीं है और इस वजह से यह योजना सफल नहीं हो पा रही है।

Related Articles

Back to top button
×