दुनिया

इजरायल की ताजा बमबारी से गाजा में कोहराम! बच्चों-महिलाओं समेत 33 लोग मारे गए, गाजा में मृतकों की संख्या 7 हजार के पार !

इजरायल और हमास के बीच जंग का आज 20वां दिन है। बीती रात इजरायल ने गाजा पट्टी में ताबड़तोड़ बमबारी की है। इस बमबारी में 33 फिलिस्तीनी मारे गए और कई घायल हो गए। इजरायली सेना ने दावा किया है कि उसके हवाई हमले में तीन हमास ऑपरेटिव मारे गए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, इजरायल की ओर से गाजा में रातभर की गई बमबारी में मारे गए लोगों में अधिकतर महिलाएं और बच्चे शामल हैं।

गाजा शहर के दक्षिण-पूर्व में अल-जायटौन पड़ोस में अल-नादिम परिवार के चार मंजिला मकान पर इजरायली हमले में कम से कम 10 लोग मारे गए। नुसीरात शरणार्थी शिविर में अल-हूर परिवार के आवास पर दो इजरायली हवाई हमलों में आठ अन्य लोग मारे गए और दर्जनों लोग घायल हो गए।

वहीं, दक्षिणी गाजा में, खान यूनिस शरणार्थी शिविर में सात्री परिवार के घर पर लड़ाकू विमान द्वारा बमबारी की गई बमबारी में तीन लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। राफा में हमायदा परिवार के घर पर हुई इजरायली बमबारी में एक बच्चे और पांच महिलाओं समेत 12 लोगों की जान चली गई।

इजरायल और हमास में इस महीने की 7 तारीख को जंग शुरू होने के बाद गाजा में मरने वालों की संख्या 7 हजार के पार पहुंच गई है। मरने वालों में करीब 3 हजार बच्चे भी शामिल हैं। इसके इसके अलावा करीब 18,500 लोग घायल हुए हैं, और करीब 2 हजार लोग अभी भी मलबे के नीचे दे हुए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×