UNCATEGORIZED

इजरायल और हमास में भीषण जंग जारी, युद्ध में अब तक 1600 से ज्यादा लोगों की मौत, नेतन्याहू बोले- ‘लड़ाई हमास ने शुरू की, खत्म हम करेंगे’ !

इजरायल और हमास के बीच भीषण जंग जारी है। युद्ध में अब तक इजरायल के 900 लोगों की मौत हो चुकी है और ढाई हजार से ज्यादा लोग घायल हो चुके हैं। यह संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। गाजा पट्टी में 704 लोगों की मौत हो चुकी है और करीब चार हजार लोग घायल हुए हैं। गाजा में मरने वालों में 143 बच्चे, 105 महिलाएं शामिल हैं। जंग का असर लेबनान में भी देखने को मिल रहा है। लेबनान में अब तक तीन लोगों की जान जा चुकी है। वेस्ट बैंक में 16 लोगों की मौत हो चुकी है और ढाई हजार से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं।

हमास ने इजरायल को धमकी दी है कि अगर उसने बमबारी बंद नहीं की तो वह एक-एक करके इजरायल से अपहण किए गए लोगों की हत्या करना शुरू कर देगा। वहीं, इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतान्याहू ने कहा कि हम पीछे हटने वाले नहीं हैं। उन्होंने कहा कि जंग की शुरुआत हमास ने की है और इसके खत्म हम करेंगे।

इसी बीच इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हमास को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि इजरायल ने इस युद्ध को शुरू नहीं किया है लेकिन खत्म हम करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×