जम्मू कश्मीर

आज़ाद को आज़ाद कर आज़ाद की पार्टी से आज़ाद हुए आज़ाद की पार्टी के दर्जन भर से ज़्यादा नेता अब राहुल गाँधी के साथ चलेंगे !

आज़ाद को आज़ाद कर आज़ाद की पार्टी से आज़ाद हुए आज़ाद की पार्टी के दर्जन भर से ज़्यादा नेता अब राहुल गाँधी के साथ चलेंगे !

डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी के पूरे 17 नेता पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए,खबर के मुताबिक़, डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी के नेता पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए है. इस पार्टी छोड़ने वाले नेताओं में पूर्व उपमुख्यमंत्री तारा चंद भी शामिल थे।

कुछ समय पहले जम्मू के कुछ बड़े नेताओं को गुलाम नबी आजाद की पार्टी से बाहर कर दिया गया था। अब कश्मीर घाटी में आलम ऐसा है कि पूर्व मंत्री पीरजादा मोहम्मद सईद समेत 17 नेता शुक्रवार को नई दिल्ली में कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए। इस पूरे सिलसिले के बाद अब आजाद डेमोक्रेटिक पार्टी (डीएपी) का भविष्य खतरे में नज़र आ रहा है.

कांग्रेस में फिर से शामिल होने के बाद ताराचंद ने कहा कि, “मैं फिर से कांग्रेस में शामिल हो रहा हूँ, गुलाम नबी आजाद के साथ मेरा जज़्बाती रिश्ता है. इसलिए उस वक़्त मैंने पार्टी छोड़ने का फैसला किया और अब जब जज़्बात कम हो गए हैं इसलिए मैंने अपनी पार्टी में वापस आने का फैसला किया”. वहीं जब उनसे आजाद के बारे में पूछा गया कि नबी आज़ाद ने पार्टी क्यों छोड़ी? तो इस पर ताराचंद कुछ कहने से बचते हुए नज़र आए. उन्होंने कहा कि, ”यह तो वो खुद ही बता सकते हैं कि उन्होंने पार्टी किस वजह से छोड़ी थी.”

 

आपको बता दें, पार्टी के संस्थापक अब गुलाम नबी आजाद के पास जम्मू-कश्मीर में कोई बड़ा नेता नहीं बचा है। इसके बावजूद आजाद ने श्रीनगर में मीडिया से कहा कि “यह कोई हैरानी की बात नहीं है”। मैं उनके खिलाफ कुछ नहीं कहूंगा क्योंकि वे मेरे पुराने सहयोगी रहे हैं। गुलाम नबी आजाद अपनी पार्टी छोड़ने वाले पीरजादा मोहम्मद सईद, तारा चंद और बलवान सिंह का जिक्र कर रहे थे.

Related Articles

Back to top button
×