राष्ट्रीय

आंकड़ों के जाल में फंसा कर किस तरह मोदी सरकार जनता को लूट रही है। जानिये कांग्रेस नेता गौरव वल्लभ द्वारा !

आंकड़ों के जाल में फंसा कर किस तरह मोदी सरकार जनता को लूट रही है। जानिये कांग्रेस नेता गौरव वल्लभ द्वारा !

इन दिनों थोक मार्केट में वस्तुओं की कीमत कम हो रही है तो फिर 140 करोड़ देशवासियों को इसका बेनेफिट क्यों नहीं मिल रहा है?सब्जी, आलू, ऑइल सीड्स की कीमत होलसेल मार्केट में 20.12%, 18.7%, 15.6% कम हो रही है तो उसी ऑइल सीड से बना तेल आम लोगों को 3.15% महंगा क्यों मिल रहा है?

इस आंकड़े की बाज़ीगरी को बड़े आसान शब्दों में कांग्रेस नेता गौरव वल्लभ ने समझाया गौरव वल्लभ ने कहा कि जब कोई प्रोड्यूसर किसी होलसेलर को बेचेगा तो वह WPI (Wholesale Price Index) में आएगा और जब दुकानदार आम जनता को बेचेगा तो वह CPI (Consumer Price Index) में आएगा। मई 2023 में आंकड़ा आया कि WPI -3.48% है और CPI +4.25% है। इससे न किसान को फायदा हो रहा न ही आम जनता को फायदा हो रहा। कांग्रेस नेता ने कहा कि इससे मोदी जी और होलसेलर व्यापारियों को फायदा हो रहा है।


 

कांग्रेस ने पूछे मोदी सरकार से सवाल

• जब होलसेल मार्केट में हर तरह के सामान की कीमतें कम हो रही हैं तो 140 करोड़ देशवासियों को इसका बेनेफिट क्यों नहीं मिल रहा है?

• सब्जी, आलू, ऑइल सीड्स की कीमत होलसेल मार्केट में 20.12%, 18.7%, 15.6% कम हो रही है तो उसी ऑइल सीड से बना तेल आम लोगों को 3.15% महंगा क्यों मिल रहा है? क्या किसानों की आय ऐसे दोगुनी होगी?

• जब क्रूड पेट्रोलियम और एलपीजी के भाव होलसेल मार्केट में 27% और 24.3% गिरे तो लोगों के लिए बाजार में कीमत कम क्यों नहीं हो रही है?

• थोक मार्केट में वस्तुओं की कीमत कम हो रही है और रिटेल मार्केट में वही सामान महंगा बिक रहा है। ये सूट-बूट की सरकार मूक दर्शक बनी क्यों बैठी है? आखिर सरकार की ऐसी क्या मजबूरी है?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×