उत्तरप्रदेश

अयोध्या में बम धमाकों से दहला पंचमुखी हनुमान मंदिर,राम के नाम को लेकर नहीं राम नाम के ख़जाने को लेकर विवाद !

अयोध्या में बम धमाकों से दहला पंचमुखी हनुमान मंदिर,राम के नाम को लेकर नहीं राम नाम के ख़जाने को लेकर विवाद !

उत्तर प्रदेश के अयोध्या जिले के छावनी क्षेत्र में गुप्तारघाट स्थित पंचमुखी हनुमान मंदिर का विवाद गंभीर मोड़ ले रहा है। रविवार की भोर में मंदिर परिसर में स्थित महंत विमल कृष्णदास के कमरे को निशाना बना कर बम फेंके गए। परिसर में चार बार तेज धमाके हुए जिससे आसपास के लोग भी सहम गए। हमले में महंत बाल-बाल बच गए लेकिन उनके कमरे की खिड़की क्षतिग्रस्त हो गई।

परिसर में चार बार तेज धमाके हुए, जिससे आसपास के लोग भी सहम गए। हमले में महंत बाल-बाल बच गए, लेकिन उनके कमरे की खिड़की क्षतिग्रस्त हो गई। बम निरोधक दस्ते व फारेंसिक टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर पड़ताल की। यह हमला मंदिर पर कब्जेदारी के विवाद से जुड़ा बताया गया है।

 

महंत विमल कृष्णदास ने बताया कि भोर में वह सो रहे थे, तभी तेज धमाका हुआ। जिस कमरे को निशाना बनाकर बम फेंका गया उस कमरे में रामदास सो रहे थे। वह अलग कमरे में थे। धमाके की आवाज सुन कर सभी बाहर निकल आए। आसपास के लोगों ने भी धमाके की आवाज सुनी।

महंत ने बताया कि करीब तीन वर्ष से वह मंदिर की सेवा में हैं। पहले भी उन पर हमला हो चुका है। वर्तमान में मंदिर की व्यवस्था मणिरामदास छावनी ट्रस्ट की ओर से संचालित है। सदर बाजार निवासी चंदा बाबा भी मंदिर पर अपना दावा करते हैं। महंत ने उन्हीं पर हमले की साजिश का आरोप लगाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×