राष्ट्रीय

अडानी के लिए केंद्र की मोदी सरकार ने एक बार फिर धारावी प्रोजेक्ट की शर्तों में किया बदलाव ! कांग्रेस ने प्रक्रिया में हेरफेर पर उठाया सवाल !

मोदानी से जुड़े राज लगातार बाहर आ रहे हैं।

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने आज एक बयान जारी कर केंद्र की मोदी सरकार पर अडानी समूह को फायदा पहुंचाने के लिए मुंबई के धारावी क्षेत्र के पुनर्विकास की परियोजना के टेंडर की शर्तों को बदलने का आरोप लगाया। कांग्रेस ने सवाल किया कि क्या अडाणी समूह को फायदा पहुंचाने के लिए प्रोजेक्ट की निविदा के नियम और शर्तों में बदलाव किया गया। कांग्रेस ने दावा किया कि नियमों में बदलाव के कारण पहले बोली जीतने वाले कंपनी बोली की प्रक्रिया से ही बाहर हो गई और अडानी ने काफी कम कीमत पर टेंडर हासिल कर लिया।

जयराम रमेश ने कहा कि ‘हम अडानी के हैं कौन’ श्रृंखला के तहत 27 फरवरी को हमने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुंबई के धारावी क्षेत्र के पुनर्विकास के लिए बोली के नियमों और शर्तों में बदलाव को लेकर सवाल पूछा था। जिसके कारण पिछले टेंडर विजेता बोली की प्रक्रिया से बाहर हो गए और अडानी समूह को बहुत ही कम बोली में नया टेंडर मिल गया। समाचार रिपोर्ट्स ने काफी विस्तार से खुलासा किया है कि कैसे अडानी की मदद करने के लिए इस प्रक्रिया में हेरफेर की गई।


 

कांग्रेस महासचिव ने पूछा कि क्या पीएम मोदी ने बीजेपी समर्थित महाराष्ट्र सरकार को टेंडर के नियम एवं शर्तों को बदलने के लिए मजबूर किया ताकि मूल विजेता को बाहर किया जा सके और एक बार फिर अपने पसंदीदा बिजनेस ग्रुप की मदद की जा सके? क्या मोदानी कैश मशीन से झुग्गी-झोपड़ियों में रहने वाले लोगों को भी नहीं बख्शा जाएगा?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×