उत्तरप्रदेश

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान के ठिकानों पर आयकर विभाग की रेड, कई जगहों पर चल रही है छापेमारी !

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान के कई ठिकानों पर सुबह से आयकर विभाग की छापेमारी जारी है। बताया जा रहा है कि आईटी की टीम रामपुर, लखनऊ, सहारनपुर,गाजियाबाद सहारनपुर में छापेमारी कर रही है। यह छापेमारी अल जौहर ट्रस्ट को लेकर की जा रही है। जिस समय आयकर विभाग की टीम रामपुर में छापे के लिए पहुंची उस समय आजम खान रामपुर स्थित अपने आवास पर मौजूद थे। खबरों के मुताबिक, आईटी की टीम आजम खान की मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी के ट्रस्ट खातों की जांच कर रही है।

केंद्रीय वित्त मंत्रालय के आदेश पर आयकर विभाग की टीम आजम खान के आवास पर छापेमारी कर रही है। खबरों के मुताबिक, समाजवादी पार्टी के विधायक और आजम खान के करीबी नसीर खान के घर पर भी आयकर विभाग की टीम छापेमार कर्रवाई कर रही है। नसीर खान चमरौआ से सपा विधायक और आजम खान के जौहर ट्रस्ट में पदाधिकारी भी हैं। छापेमारी के बीच आजम खान और उनका परिवार इस समय घर के अंदर मौजूद है। केंद्रीय सुरक्षा बलों ने आजम खान के घर को चारों तरफ से घेर रखा है और किसी को भी आने-जाने की अनुमति नहीं है।

रामपुर से 10 बार विधायक और दो बार सांसद रहे आजम खान पर जौहर यूनिवर्सिटी को बनाने में कई आरोप लगे हैं। उनके ऊपर करीब 92 मुकदमें चल रहे हैं। आजम खान के पूरे परिवार पर करीब 300 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×