पंजाब

किसानों ने अपनी मांगों लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ फिर खोला मोर्चा, पंजाब और हरियाणा में किसान नेताओं की धड़ाधड़ गिरफ़्तारियाँ लाठीचार्ज के कारण मची अफ़रातफ़री में एक किसान की मौत!

किसानों ने एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ अपनी मांगों के लेकर मोर्चा खोल दिया है। किसानों के खिलाफ पंजाब और हरियाणा पुलिस ने बड़ी करवाई की है. पंजाब में 100 से ज्यादा  किसान नेता एहतियात तौर पर हिरासत में ले लिए गए हैं. पंजाब में पुलिस  ने ये कार्रवाई 22 अगस्त से किसान संगठनों द्वारा मोहाली बॉर्डर पर लंबा मोर्चा लगाने का ऐलान करने के बाद की है. बता दें कि किसान संगठनों के नेता और कार्यकर्ता फ्लड रिलीफ और अन्य लंबित मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन  शुरू करने वाले थे.

फिलहाल, हरियाणा और पंजाब की पुलिस ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने की मुहिम में तैयारी में जुटे कई बड़े संगठनों के किसान नेताओं को हिरासत में लिए है।. इनमें फिरोजपुर और अमृतसर से जुड़े किसान संगठनों के कई बड़े नेता शामिल हैं. किसान नेता सरवन सिंह पंधेर और सुरजीत फूल को पुलिस ने तड़के हिरासत में ले लिया था. पिछले कुछ दिनों के दौरान किसान संगठनों से जुड़े दर्जनों लोग पहले ही पकड़े जा चुके हैं. जानकारी के मुताबिक केंद्र सरकार के खिलाफ किसानों की फिर से मोहाली में मोर्चाबंदी करने की प्लानिंग थी.


 

कल किसानों पर पंजाब पुलिस के लाठीचार्ज के कारण मची अफ़रातफ़री में घायल किसान प्रीतम सिंह की इलाज के दौरान मौत हो गई थी !

बता दें कि पंजाब और हरियाणा के किसान अपनी मांगों को लेकर एक बार फिर केंद्र सरकार के खिलाफ लामबंद होने लगे हैं. दोनों राज्य के किसान बाढ़ रिलीफ फंड सहित कई अन्य मागें पूरा न होने को लेकर नए सिरे से प्रदर्शन की तैयारी में जुटे हैं. किसान संगठनों की योजना 22 अगस्त से मोहाली में सरकार के खिलाफ मोर्चाबंदी करने की थी, लेकिन पुलिस ने उससे पहले ही कई संगठनों के किसान नेताओं को हिरासत में ले लिया.

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×