खेल जगत

IND vs BAN: भारत ने बांग्लादेश को 227 रनों से हराकर दर्ज़ की बड़ी जीत , भारत वनडे सीरीज 2-1 से हारा !

IND vs BAN: भारत ने बांग्लादेश को 227 रनों से हराकर दर्ज़ की बड़ी जीत , भारत वनडे सीरीज 2-1 से हारा !

भारत ने शनिवार को चटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेले गए तीसरे और अंतिम मैच में मेजबान टीम को 227 रन से करारी शिकस्त देकर बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज से जीत के साथ विदाई ली, बांग्लादेश ने इस हार के बावजूद सीरीज 2-1 से जीती।

भारत के बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन ने 126 गेंदों में एकदिवसीय क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज दोहरा शतक लगाकर भारत की जीत तय की, किशन ने वेस्टइंडीज के क्रिस गेल द्वारा 138 गेंदों के दोहरे शतक के पिछले रिकॉर्ड को तोड़ दिया। गेल ने कैनबरा में जिम्बाब्वे के खिलाफ 2015 एकदिवसीय विश्व कप में यह पारी खेली थी।

ईशान किशन ने 131 गेंदों पर 24 चौकों और 10 छक्कों की मदद से 210 रन की बेहतरीन पारी खेली, इस दौरान उन्होंने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए, एकदिवसीय मैचों में बांग्लादेश के खिलाफ किसी भी बल्लेबाज का यह सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर है, इसके अलावा भारत के बाहर यह किसी भी भारतीय बल्लेबाज का सर्वाधिक स्कोर है। उनका 210 का व्यक्तिगत स्कोर इस प्रारूप में भारतीय पुरुष बल्लेबाज द्वारा तीसरा सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर भी है।

किशन ने विराट कोहली के साथ दूसरे विकेट के लिए 290 रन भी जोड़े, विराट कोहली ने अपना 44वां एकदिवसीय शतक बनाया, और अगस्त 2019 के बाद से वनडे में उनका यह पहला शतक और कुल 72वां अंतर्राष्ट्रीय शतक था, 91 गेंदों में 113 रन बनाकर विराट कोहली जानदार पारी खेली।

इस मैच में भारत ने 50 ओवर में 409/8 का स्कोर बनाया। बांग्लादेश के लिए 410 रनों का पीछा करना मुश्किल रहा और भारत ने बड़ी जीत दर्ज कर ली।ली विजयी विदाई

Related Articles

Back to top button
×