नई दिल्ली

Hate Speech :विश्व हिंदू परिषद के खिलाफ FIR, लेकिन भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा पर दिल्ली पुलिस की दरियादिली क्यों?

Hate Speech :विश्व हिंदू परिषद के खिलाफ FIR, लेकिन भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा पर दिल्ली पुलिस की दरियादिली क्यों?

देश की राजधानी दिल्ली में दो दिनों पहले विश्व हिंदू परिषद द्वारा दिलशाद गार्डन इलाके में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम में कुछ हिंदूवादी नेताओं ने हेट स्पीच दिया था। इस मामले में विवाद बढ़ने के बाद दिल्ली पुलिस ने कार्यक्रम के आयोजक विश्व हिंदू परिषद के खिलाफ तो केस दर्ज किया है, लेकिन भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा को इस केस से बाहर रखा है।

अब सवाल यह उठाया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस ने प्रवेश वर्मा का नाम एफआईआर में शामिल क्यों नहीं किया। क्या प्रवेश वर्मा को भाजपा सांसद होने का लाभ दिया गया है।

 

कांग्रेस की नेता सुप्रिया श्रीनेत ने भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा और विधायक नन्द किशोर गुर्जर के लगातार एक विशेष समुदाय विरोधी बयानों को लेकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की है उन्होंने दिल्ली पुलिस के बेहद ढुलमुल रवैये को लेकर और बेलगाम बयानों को लकेर केडंर सरकार को आड़े हाथो लिया जिसके बाद दिल्ली पुलिस हरकत में आयी और दिल्ली पुलिस ने दिलशाद गार्डन इलाके में बिना इजाजत कार्यक्रम आयोजित करने के आरोप में विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के खिलाफ केस दर्ज किया

 

 

भाजपा सांसदों ने की मुसलमानों के बहिष्कार की अपील

दरअसल, भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा ने रविवार को विहिप के एक कार्यक्रम में विशेष समुदाय यानि मुसलमानों के खिलाफ भड़काने वाला बयान दिया था। उनके बयान के के बाद से दिल्ली की पहले से गर्म सियासी और भी ज्यादा गर्म हो गई है। भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा ने सार्वजनिक मंच से भाषण देते हुए जनता से मुसलमानों के बहिष्कार की अपील की थी। उन्होंने कहा था कि इनका बहिष्काकर कर दो। ये लोग यानि मुस्लिम समुदाय के लोग अपने आप रास्ते पर आ जाएंगे।

विहिप ने बिना इजाजत आयोजित की कार्यक्रम

दूसरी तरफ दिल्ली पुलिस ने में भड़काऊ भाषण के मामले में विहिप की मुश्किलें बढ़ गई हैं। दिल्ली पुलिस ने दिलशाद गार्डन इलाके में बिना इजाजत कार्यक्रम आयोजित करने के आरोप में विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के खिलाफ केस दर्ज किया है। दिलशाद गार्डन जैसे संवेदनशील इलाके में बिना इजाजत कार्यक्रम आयोजित करने के आरोप में विश्व हिंदू परिषद (विहिप) और अन्य आयोजकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। इस कार्यक्रम में कुछ वक्ताओं ने कथित तौर पर नफरत भरे भाषण दिए थे। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी।

Related Articles

Back to top button
×